'बजरंगी भाईजान' ने पहले दिन कमाए 27.25 करोड़ रुपये, आज का दिन अधिक अहम

3 years ago

मुंबई(18th July) :सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन करीब 27 करोड़ 25 लाख रुपए की कमाई कर दिखाई है। बता दें कि हाल मे रिलीज हुई बाहुबली ने पहले दिन करीब 50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। तमिल-तेलुगु में बनी बाहुबली को हिंदी और मलयालम में भी डब कर साथ ही रिलीज किया गया था।

बजरंगी भाईजान के लिए कलेक्शन के मामले में पहले दिन से भी ज़्यादा शनिवार और रविवार महत्वपूर्ण होंगे। ईद और रविवार की छुट्टी की वजह से फिल्म का कलेक्शन बढ़ सकता है। जहां तक सलमान खान की फिल्मों की बात की जाए तो अभी तक पहले दिन का सबसे ज़्यादा कलेक्शन 'एक था टाईगर' के नाम दर्ज़ था जिसने 32.93 करोड़ रुपये कमाए थे। जहां तक हिंदी फिल्मों की बात की जाए तो पहले दिन सबसे ज़्यादा कलेक्शन का रिकॉर्ड हैप्पी न्यू ईयर के नाम है जिसने 44.97 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

पिछले साल ईद पर रिलीज हुई सलमान ख़ान की फिल्म किक ने पहले दिन 26.40 करोड़ का बिजनेस किया था।

मिड डे के मुताबिक, कबीर खान निर्देशित इस फिल्म को देशभर में 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। पहले दिन ही 90-95 फीसदी सिनेमाघर भरे रहे।

इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, छोटे-बड़े तमाम शहरों में थिएटर हाउसफुल चल रहे हैं। कई शहरों में पहले तीन दिन की एडवांस बुकिंग है।

सलमान की फिल्म के प्रति क्रेज देखते हुए मुंबई के एक मल्टीप्लेक्स ने 110-150 रुपए में मिलने वाली टिकटों की कीमत 250-300 रुपए कर दी है। गोल्ड क्लास के टिकट 500 रुपए से बढ़कर 750-900 रुपए कर दिए गए हैं। देश के तमाम बड़े शहरों पुणे, दिल्ली, हैदराबाद, इंदौर के थिएटरों में यही स्थिति है।

फिल्म विदेशी बाजार में भी छाई रही। फिल्म को 30 से ज्यादा देशों में 800 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। दुबई स्थित ट्रेड सोर्स के मुताबिक, पूरे यूएई में फिल्म की ओपनिंग गर्मजोशी से हुई है। सलमान के बहुसंख्यक फैन हैं जो कि बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाने में नजर आ रहे हैं।

Related Posts