बाहुबली-2 की स्क्रिप्ट लीक, खुला राज 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा'?

3 years ago

नई दिल्‍ली(17th August):फिल्‍म बाहुबली का अभी एक पार्ट ही रिलीज हुआ है और फिल्‍म ने लगभग 800 करोड़ का कारोबार कर लिया है। फिल्‍म का दूसरा पार्ट जल्‍द ही आने वाला है लेकिन इससे पहले खबर आ रही है कि पार्ट-2 की स्क्रिप्ट लीक हो गई है।

माहिष्मती सिंहासन के गुलाम कटप्पा के पूर्वजों ने भी इसी देश में जन्म लिया था। जन्म से ही गुलाम कटप्पा अपने पूर्वजों की गुलामी का वचन निभा रहा था। बाहुबली के राजा बनने के बाद देवसेना और बाहुबली में प्रेम काफी बढ़ जाता है। इस दौरान पता चलता है, कि भल्लालदेव भी देवसेना से प्यार कर बैठा है।

इसी दौरान राजमाता ने आदेश दे दिया, कि जो भी देवसेना से शादी करेगा उसे राज्य से बाहर जाना पड़ेगा। जब बाहुबली शादी करके राज्य से बाहर चला जाता है। तब कालकेय का बेटा वापसी करके फिर से माहिष्मती के खिलाफ युद्ध छेड़ देता है। युद्ध की वजह से बाहुबली को वापस आना पड़ता है और वो युद्ध में जीत भी जाता है।

बाहुबली के लौटने और दोबारा युद्ध जीतने की वजह से भल्लालदेव को ये डर सताने लगता है कि कहीं राजमाता बाहुबली को राजा न बना दें। वो कटप्पा को आदेश दे डालता है कि वो बाहुबली को मार दे। यही है बाहुबली के दूसरे भाग की कहानी। क्योंकि कटप्पा राजसिंहासन का गुलाम था और सिंहासन भल्लालदेव के आधीन था सो भल्लालदेव की आज्ञा का पालन करते हुए कटप्पा को बाहुबली मौत के घाट उतारना पड़ा।

Related Posts