बॉलिवुड की टॉप ऑनस्क्रीन मां जिन्होने मां के किरदार को साकार किया

3 years ago

नई दिल्ली(10th May):हर किसी के जीवन में मां की भूमिका काफी अहम होती है और आज 'मदर्स डे' पर हम बात कर रहे हैं रिल लाइफ मां की  जिन्होने अपने दमदार अभिनय से मां के किरदार को साकार कर दिया। फिल्म इन्डस्ट्री के इतिहास में जिस तरह फिल्मो में हिरो हिरोइन और विलेन का किरदार जरूरी होता है उसी तरह मां का किरदार भी उतना ही महत्वपूर्ण और खास रहा है।

देखिए बॉलिवुड की टॉप ऑनस्क्रीन मां की तस्वीरें जिन्होने मां के किरदार को खास बनाया-

Nirupaहिन्दी सिनेमा में जब भी मां के किरदार की बात होती है तो निरुपमा रॉय को हमेशा याद किया जाता है जिन्होने बड़े पर्दे पर मां के चरित्र को एक नया आयाम दिया। निरूपमा जी ने बॉलिवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के कई फिल्मों मे मां का किरदार निभाया, जिसमें लोगों ने उन्हे काफी पसंद किया। निरूपमा ने "दीवार", "मुकद्दर का सिकंदर", "सुहाग", "मर्द", "लाल बादशाह", "अमर अखबर एंथनी" जैसी फिल्मो में अमिताभ के मां का किरदार निभाया था।

Reemaअभिनेत्री रिमा लागू का असली नाम नयन भदभदे है। आपको बता दे कि रिमा को द राज श्री मां भी कहा जाता है, आप सोच रहे होंगे ऎसा क्यों तो हम आपको बता दे कि ज्यादातर एक्ट्रेस रिमा ने मां का रोल राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म मे ही निभाया है जैसे की फिल्म- मैने प्यार किया, हम आपके है कौन, हम साथ साथ है।

smitaबॉलिवुड में स्मिता जयकार सबकी मोस्ट फेवरेट मां में से एक है। स्मिता बॉलिवुड में मां के किरदार से काफी फेमस हुई।  ने  स्मिता ने हम दिल दे चुके सनम, दिल मांगे मोर, एक विवाह ऎसा भी, देवदास, सरफरोश, परदेस जैसी फिल्मों मे मां का किरदार निभाया है।

Farida-Kironफरीदा जलाल और किरण खेर बॉलिवुड में ऎसी एक्ट्रेस है जिन्होने मां के किरदार की परिभाषा ही बदल दी अपने बिंदास और अभिनय के दम पर दोनो ही कलाकारो ने अपने फैंस के दिलो में जगह पाने में सफल रही। फरीदा ने फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ कुछ होता है, डुप्लीकेट से अपने अभिनय का जौहर दिखाया तो किरण खेर ने फिल्म दोस्ताना, देवदास, टोटल सियापा, खुबसूरत जैसी फिल्मो से दर्शको का दिल जीत लिया।

 

Related Posts