बॉलीवुड के ये सुपरस्टार नही देखना चाहतें अपनी पहली और आखिरी फिल्म, फिल्मी दुनियां में आये 24 साल हुए पुरे.. जानिए कौन है..??

2 years ago
मुम्बई: बॉलीवुड के किंग ख़ान और पूरे फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाले बादशाह शाहरुख़ ख़ान को आज 24 साल पूरे हो गये इस फिल्मी दुनियां में। आज ही के दिन, 24 साल पहले शाहरुख़ ख़ान की पहली हिन्दी फिल्म दीवाना रिलीज़ हुई थी...इस फिल्म से यंग, चार्मिंग और हैंडसम शाहरुख़ ख़ान ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था...और पहली ही फिल्म से अपनी दीवानगी का असर ऑडियंस पर बिखेर दिया था।

रोहित शेट्टी और शाहरुख़ ख़ान बनाने जा रहे हैं ये फिल्म, रिलीज़ हुई तो सुपरहिट होगी..!!

फिल्म दीवाना में शाहरुख़ ख़ान को दिव्या भारती और ऋषि कपूर जैसे सुपरस्टार्स के साथ कास्ट होने का मौका मिला। लेकिन एक्टिंग की तरफ शाहरुख़ की दीवानगी ने उन्हें उनकी पहली फिल्म बहुत जल्द ही दिला दी। इससे पहले टीवी के कई शोज़ में एक्ट कर चुके शाहरुख़ को इंडस्ट्री के गरम धर्म धर्मेंद्र के रेफरेंस पर फिल्म दीवाना के प्रोड्यूसर गुड्डू धनोह ने सपोर्टिंग एक्टर का रोल दिया था। अपनी पहली फिल्म में ही शाहरुख़ ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा दिया और फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर ब्लॉकबास्टर साबित हुई।
आपको बता दें, 1992 में अनिल कपूर की फिल्म बेटा के बाद शाहरुख़ की फिल्म दीवाना को सेकेन्ड हाइयेस्ट ग्रॉसिंग इंडियन फिल्म बताया गया... जिसने बॉक्स-ऑफिस पर उस ज़माने में 17 करोड़ की रिकॉर्ड कमाई की थी। इतना ही नहीं, 1992 में फिल्म दीवाना के म्यूज़िक एल्बम को हाइयेस्ट सोल्ड म्यूजिक एल्बम ऑफ द ईयर का तमगा भी मिला। आपको बता दें कि शाहरुख़ ख़ान ने अपनी ये सुपरहिट पहली फिल्म कभी नहीं देखी...क्योंकि वो अपने करियर की पहली और आखिरी फिल्म नहीं देखना चाहते।  अपनी पहली ही फिल्म की सुपर सक्सेस के बाद शाहरुख़ ने कभी पिछे मुडकर नहीं देखा...और फिर चमत्कार, राजू बन गया जेंटलमैन, डर, करन अर्जुन से होते हुए शाहरुख़ हर साल अपने फैन्स को हिट फिल्मों का तोहफा दिया।ब्यूरो रिपोर्ट, ई24...

Related Posts