भज्जी ने कहा- 'शादी करना टेस्ट मैच से ज़्यादा थकाने वाला'

3 years ago

जालंधर (7th November): स्पिनर के नाते हरभजन सिंह को क्रिकेट में लंबे लंबे स्पैल करने के बाद भी थकावट नहीं होती। लेकिन एक काम से वे बड़ी थकावट महसूस कर रहे हैं। भज्जी का कहना है कि उनके लिए वेडिंग सेरेमनी टेस्ट मैच से भी ज़्यादा थकाने वाली रही। बता दें कि हरभजन सिंह की एक्ट्रेस गीता बसरा के साथ 29 अक्टूबर को दिल्ली में शादी हुई थी। शादी से जुड़े कई समारोह हुए थे, जिनका समापन दिल्ली में 1 नवंबर को रिसेप्शन के साथ हुआ था।

एक अंग्रेज़ी अखबार को इंटरव्यू में हरभजन के साथ उनकी पत्नी गीता ने भी सवालों के जवाब दिए।

हरभजन ने कहा- "हम शादी के लिए प्लानिंग कर रहे थे। वन डे सीरीज खत्म होने के बाद हमारे पास 10 दिन का वक्त था। मैं चाहता था कि मेरे साथी क्रिकेटर इसमें शामिल हों, ताकि मौके को यादगार बनाया जा सके। पहले हम फरवरी में शादी करने का प्लान बना रहे थे। लेकिन इसे कैंसल करना पड़ा, क्योंकि मुझे मैदान में रहना था। लेकिन इस बार हमने 10 दिन के ब्रेक का फायदा उठा लिया।"

भज्जी ने कहा- 'शादी करना किसी टेस्ट मैच से भी ज्यादा थका देने वाला है। दोस्तों और और फैमिली मेंबर्स के साथ मिलकर काफी मजा किया, लेकिन थकान तो काफी हुई।'

जब हरभजन से यह पूछा गया कि उन्होंने इतने वक्त तक अपने रिश्ते को दुनिया की नजरों को छुपाने की कोशिश क्यों की, तो इस पर हरभजन ने कहा, "सब लोगों के बीच जाकर ये क्यों बताऊं कि मैं क्या करने वाला हूं? जब दुनिया पहले ही जान जाती तो फिर बताने को क्या बचता?"

गीता से पहली मुलाकात के बारे में भज्जी ने कहाकि उन्होंने ‘वो अजनबी....’ गाने में गीता को पहली बार देखा था। उस वक्त वो काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे। अपने कई दोस्तों से भज्जी ने मदद मांगी और कहा कि उन्हें गीता का नंबर चाहिए और उनसे मिलना भी है।

हरभजन के मुताबिक, साउथ अफ्रीका में टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद किसी ने उन्हें गीता का नंबर दिया और फिर हरभजन ने गीता को मैसेज किया। गीता ने कई दिनों बाद वर्ल्ड कप जीतने की बधाई दी और देश का नाम रोशन करने के लिए शुक्रिया भी कहा। कुछ दिनों बाद गीता ने हरभजन से आईपीएल के लिए दो टिकट मांगे। इसी दौरान मुलाकात हुई और हरभजन को गीता से पहली नजर में ही प्यार हो गया। मजे की बात यह है कि गीता को दोस्ती से ज्यादा किसी बात में दिलचस्पी नहीं थी। वह तो करियर पर फोकस करना चाहती थीं।

गीता बसरा ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'हमें गर्मी में शादी नहीं करनी थी, इसलिए अभी की। लेकिन शादी में ढेर सारी रस्में और फंक्शन थे। इसलिए वे थक बहुत गईं। हरभजन से अफेयर पर गीता का कहना है कि उनके दोस्तों को भज्जी बहुत पसंद थे। मीडिया के गॉसिप्स ने भी हमें करीब लाने में मदद की।

Related Posts