भारत में रिलीज नहीं होगी यह फिल्‍म

3 years ago

नई दिल्‍ली (19 फरवरी): बीते वेलेंटाइन डे पर दुनिया भर में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म '50 शेड्स ऑफ ग्रे' भारत में रिलीज नहीं हो सकेगी। भारत में भी इसकी रिलीज पर सवाल खड़े होने लगे हैं क्योंकि सेक्स को केंद्रीय विषय के रूप में रख कर बनी इस फिल्म में 20 मिनट के ऐसे अंतरंग दृश्य हैं, जिन्हें किसी हाल में हरी झंडी नहीं मिल सकती।

fifty-shades-greyसूत्रों के अनुसार सेंसर बोर्ड में इस फिल्म की अर्जी लगी हुई है और वहां अभी तक प्रदर्शन नहीं हुआ है। निर्माताओं को उम्मीद है कि इसे फरवरी के अंत या मार्च में रिलीज कर सकेंगे, परंतु जानकारों का कहना है कि तमाम कोशिशों के बावजूद इसे मई से पहले रिलीज कर पाना कठिन होगा।

50यह भी हो सकता है कि सेंसर इतने कट बताए कि निर्माता कदम पीछे खींच लें। बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक जब सेंसर के सदस्य फिल्म में कट सुझा देंगे तो इसके बाद अमेरिका में यह तय होगा कि वे माने जाएं या नहीं। सेंसर बोर्ड के सदस्य अशोक पंडित के अनुसार, यह बात गलत है कि फिल्म भारत में रिलीज हो ही नहीं सकती। एक बार बोर्ड के सदस्य इसे देखें, फिर कोई बात करना ठीक होगा। हॉलीवुड फिल्मों के लिए सेंसर बोर्ड के जो सामान्य पैमाने हैं, उन्हीं के आधार पर 50 शेड्स ऑफ ग्रे को भी देखा जाएगा।

50-shades-of-bad-boys

अमेरिका और यूरोप में इस फिल्म को जोरदार ओपनिंग लगी है और वहां यह पहले ही हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाने वाली केवल वयस्कों की फिल्म बन गई है। इसका सीक्वल बनाने की तैयारी भी हॉलीवुड में शुरू हो गई है।

Related Posts