महानायक ने किसे माना फिल्मी जगत का असली 'किंग खान'

3 years ago

नई दिल्ली (9th March):'खान त्रिमूर्ति' शाहरूख खान, आमिर खान, सलमान खान इन तीनों को कोई एक साथ बड़े परदे पर ला सकता है या नहीं ये तो बहुत ही कठिन सवाल है, लेकिन इन तीनों का योगदान एक ही चीज़ के लिए बेमिसाल है और वो है फिल्म इंडस्ट्री। इस साल ये तीनों ही खान उम्र के 50वें पायदान पर कदम रखेंगे वहीं इंडस्ट्री में भी अपने 25 साल पूरे कर लेंगे। इन तीनों खान के योगदान पर बिग बी ने खुलकर बात की।

अमिताभ बच्चन से एक अखबार ने बात की और बिग बी ने इंडस्ट्री के इन तीन खान पर खुलकर बात की। उनकी मानें तो तीनों ने ही भारतीय सिनेमा को आईना दिखाया। खान त्रिमूर्ति ने फिल्मों का अंदाज बदला और मनोरंजन को एक नया रुप दिया दर्शक नैतिक मूल्यों वाली फिल्मों से ऊब चुके थे और उन्हें कुछ ताज़ा, अलग और इंटरटेनिंग चाहिए था।

फिल्मों से मनोरंजन लगभग जा हो चुका था तब अपने अनोखे अंदाज और स्टाइल से इन तीनों ने सिनेमा को वापस ज़िंदा किया। तीनों खान एक दूसरे से बेहद जुदा है। शाहरूख के पास एक जुनून है और वो काफी लगन और उत्सुकता से हर रोल निभाते है तो सलमान के पास एक विरासत है और ज़िंदगी जीने का एक खुला अंदाज़ है जो उनके रोल्स में दिखता है। वहीं आमिर के बारे में बात करते हुए महानायक ने कहा कि उन्होंने आमिर के साथ अभी तक काम नहीं किया है सिवाय लगान में सूत्रधार बनने के। लेकिन आमिर के पास फिल्मों के लिए अपनी एक कलात्मक सोच है जिसे वो बहुत उम्दा तरीके से परदे पर वयान करते हैं।

इन तीनों में से उम्दा कौन है ये चुनाव तो बेहद मुश्किल है। तीनों ही बॉलीवुड के मूल्यवान रतन हैं जिन्होंने उस दौर में फिल्म इंडस्ट्री को एक नया रुप दिया जब बदलाव की सबसे ज़्यादा ज़रूरत थी।

Related Posts