'माता का ईमेल' गाने पर फिल्म गुड्डू रंगीला के निर्माताओं को धमकी

3 years ago

मुंबई (1st July):निर्देशक सुभाष कपूर की फिल्म 'गुड्डू रंगीला' रिलीज से पहले ही विवादों के घेरे में है। फिल्म के एक गाने ' कल रात माता का मुझे ईमेल आया है' को लेकर इसके निर्माताओं को धमकी मिली है। इन संगठनों ने कहा है कि अगर इस गाने को नहीं हटाया गया तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। साथ ही थिएटर्स में ये फिल्म चलने नहीं दी जाएगी।

फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर लुधियाना में प्रदर्शन हुआ और फिल्म के पोस्टर जलाए गए। अरशद वारसी और अमित साध अभिनीत 'गुड्डू रंगीला' 3 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है।

फिल्म के निर्देशक सुभाष कपूर ने कहा कि ये सब सुनकर मैं बहुत हैरान हूं। ये अनुचित है। गुड्डू रंगीला कोई धार्मिक फिल्म नहीं है। ये एक संदेश के साथ मसाला मनोरंजक फिल्म है। इस फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे कि किसी की धार्मिक भावनाएं आहत हों।

इस बीच ऐसी भी ख़बर है कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कई संवादों पर कैंची चलाई है। सुभाष कपूर ने सेंसर बोर्ड के फैसले पर नाराजगी जताते हुए कहा फ़िल्म से 'साली', 'माल' जैसे शब्दों को भी काट दिया गया है। फ़िल्म मनोज-बबली हॉरर किलिंग की घटना से प्रेरित है और हरियाणा के इर्द-गिर्द घूमती है। लिहाज़ा वहां की भाषा में ऐसे कई शब्दों के इस्तेमाल पर फ़िल्मकार मजबूर थे।

इसके अलावा बोर्ड ने फ़िल्मकार को 'निचला समाज' शब्द को म्यूट करने के लिए कहा है। सुभाष कपूर का इस बारे में तर्क है कि कई राजनीतिक भाषणों और बयानों में 'निचले वर्ग के लोग' और 'पिछड़ा तबका' जैसे शब्दों का इस्तेमाल होता आया है इसलिए उनकी फ़िल्म में इन शब्दों के प्रयोग पर आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

Related Posts