यशभारती पेंशन: अमिताभ ने कहा, मेरे परिवार को मिलने वाली पूरी राशि चैरिटी कार्य के लिए दे दी जाए

3 years ago

मुंबई (22nd October): बॉलिवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने उत्तर प्रदेश सरकार की और से यशभारती सम्मान विजेताओं को 50-50 हज़ार रुपये की मासिक पेंशन दिए जाने की घोषणा पर बयान दिया है। बता दें कि अमिताभ बच्चन के अलावा परिवार में उनकी पत्नी जया बच्चन और बेटा अभिषेक बच्चन भी यशभारती सम्मान विजेता हैं।

अमिताभ ने बयान में कहा है कि उनका उत्तर प्रदेश सरकार से अनुरोध है कि वे उनके समेत परिवार के तीनों सदस्यों को मिलने वाली राशि को किसी भी पवित्र चैरिटी योजना के लिए दे दें या ऐसे किसी कार्य में दें जिससे गरीब या ज़रूरतमंदों का भला हो सके। अमिताभ के मुताबिक वे इस बारे में यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को चिट्ठी भी लिख रहे हैं।

अमिताभ ने साथ ही कहा कि वे खुद और उनके परिवार के सदस्यों को यशभारती अवार्ड दिए जाने के लिए यूपी सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं। लेकिन जैसे कि प्रेस में रिपोर्ट आई हैं कि मुझे और मेरे परिवार के सदस्यों को 50 हज़ार रुपये मासिक पेंशन दी जाएगी। तो मैं पूरी विनम्रता के साथ यूपी सरकार से आग्रह करता हूं कि मेरे परिवार के सदस्यों को दी जाने वाली इस पूरी राशि को किसी पवित्र चैरिटी कार्य के लिए दे दिया जाए।

Related Posts