ये हैं वो अभिनेत्री जिन्होंने वक्त से पहले लगाया मौत को गले..

2 years ago

मुंबई : गलैमर वलर्ड से जुडी अभिनेत्रियों का फांसी लगाकर अपने जीवन को समाप्त करने की यह घटना कई बार हो चुकी है। बात कर रहे हैं उन अभिनेत्रियों की जो ऐसी ही चका चौंध में जी रही थी लेकिन वक्त के साथ वह चल नहीं सकी और मौत को गले लगा लिया। एक बार फिर से डिप्रेशन, अकेलापन, कम समय में बहुत कुछ पाने की चाहत ने इन अभिनेत्रियों को मौत को गले लगाने को मजबूर कर दिया। यह कोई पहला मौका नहीं है कि जब ग्लैमर की दुनिया की कोई जीती-जागती खूबसूरत तस्वीर ने असमय मौत को गले लगाया हो। इससे पहले भी कई हसीनाएं डिप्रेशन और अकेलेपन की वजह से मौत को गले लगा चुकी हैं। ये है वो कुछ हिरोइने जिन्होंने मस्ती और शादी की उम्र में मौत को गले लगा लिया।

1. प्रत्युषा बनर्जी प्रत्युषा बनर्जी एक भारतीय अभिनेत्री थीं जो कलर्स पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक बालिका वधु में आनंदी के किरदार के लिए जानी गई। वो रियलिटी शो झलक दिखला जा सीजन 5 व बिग बॉस सीजन 7 की प्रतिभागी भी रही थीं।

1

इनके अलावा उन्होंने ससुराल सिमर का, हम हैं ना, कॉमेडी क्लासेज, आहट, व सावधान इंडिया आदि कार्यक्रमों में भी योगदान दिया। 1 अप्रैल 2016 को इन्होंने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। इन्हें अत्यंत गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रत्यूषा ने अपने कमरे में ही रस्सी से खुद को लटका लिया। प्रत्यूषा मात्र 24 साल की थीं।

2.जिया खान

जिया खान उर्फ नफीसा खान , जिनका शव उनके ही घर पर पंखे से लटकते हुए पाया गया। किसी ने नहीं सोचा था कि बिंदास और खूबसूरती की मल्लिका जिया खान मात्र 25 साल में दुनिया को अलविदा कह देंगी। उनकी मौत ने एक बार फिर से ग्लैमर की चमकती दुनिया के पीछे का कड़वा सच लोगों के सामने ला दिया है।

3

लोग सोचने पर मजबूर है कि वाकई में ग्लैमर की चमकती दुनिया के पीछे एक काली अंधेरी रात है जिसमें कुछ चेहरे हमेशा के लिए गुम हो जाते हैं। क्या जिया खान की मौत की वजह केवल डिप्रेशन और नाकामयाबी है या फिर और कुछ जिसने एक 25 साल की उस अभिनेत्री को जिंदगी से मोह मोड़ने पर मजबूर कर दिया जिसने अपने करियर की शुरूआत सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ की थी।

3.परवीन बॉबीपरवीन बॉबी भी एक ऐसा ही नाम है जिसने अस्सी के दशक में एक अलग ही पहचान बनाई। परबीन बॉबी की भी लाश उनके घर में पायी गयी थीं।

2

बेहद ही खूबसूरत और सेक्सी अभिनेत्रियों में शुमार परबीन बॉबी भी अकेलपन और डिप्रेशन की कैद में आ गयी थी जिसके कारण वह ड्रग्स की दुनिया में पहुंच गयी थीं और जब वहां से भी उन्हें चैन नहीं मिला तो एक दिन उन्होंने मौत को ही गले लगा लिया।

4.दिव्या भारती

 सिर्फ 19 वर्ष की उम्र में दिव्या भारती ने बालीवुड में काफी कुछ हासिल कर लिेया था। उनकी मौत की वजह आज भी एक रहस्य है।

222

अप्रैल 5, 1993 की आधी रात को दिव्या ने पांचवें फ्लोर पर बने अपने अपार्टमेंट की खिड़की से छलांग लगाकर मौत को अपने गले लगा लिया था।

5.कुलजीत रंधावा

फरवरी 8, 2006 में मॉडल और टेलीवीज़न अभिनेत्री कुलजीत रंधावा ने अपने जुहू अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी।

Kuljeet-Randhawa

Related Posts