ये है साउथ की हॉट मशहूर अभिनेत्री जिन्होंने फिल्मों में मचाया धमाल...

2 years ago

मुंबई : साउथ इंडिया की काफी एक्ट्रेस ऐसी है जिन्होंने न सिर्फ साउथ में बल्कि बॉलीवुड में भी खूब धमाल मचाया है। फिल्म इंडस्ट्री को बॉलीवुड से कॉफी अडवांस समझा जाता है। ऐक्शन, ग्लैमर और ऐक्ट्रेसेज हर मामले में यह मुंबईया सिनेमा से आगे है। जानिए कुछ ऐसी ही फेमस एक्ट्रेसस के बारें में....

1. अनुष्का शेट्टीः

https://instagram.com/p/8dHLzvjjwL/

अनुष्का को तमिल सिनेमा में एंट्री से पहले ही काफी नाम मिला । अरुंधति और वेदम में अपने अभिनय को लेकर उन्हें खूब सराहा गया। तमिल ब्लॉकबस्टर सिंघम के बाद वह साउथ इंडिया की टॉप ऐक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो गईं। बाहुबली में भी अनुष्का ने मुख्य किरदार की मां का रोल निभाया।

2. श्रेया शरन

https://instagram.com/p/ZUnM3KF9Os/

साउथ की टैलेंटेड ऐक्ट्रेस, श्रेया शरन की अंदा बेहद दिलकश है। श्रेया की इमेज स्क्रीन से बाहर भी बेहद बड़ी है। शरन ने फिल्मों में अपना डेब्यू 2001 में तेलुगू फिल्म ‘इश्ताम’ से किया था और उनकी पहली कमर्शल हिट फिल्म ‘संतोषम’ थी। 2007 में बॉलीवुड फिल्म आवारापन के लिए भी उन्हें तारीफ मिली।

3. तमन्ना

https://instagram.com/p/93ST2Ij2VE/

साउथ इंडियन डायरेक्टर्स के साथ काम करने से पहले तमन्ना ने बॉलीवुड फिल्म ‘चांद सा रोशन चेहरा’ की थी। 2005 में तमन्ना ने फिल्म श्री से तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया। इसी साल, उन्होंने अपनी पहली तमिल फिल्म ‘केडी’ भी की। एक के बाद एक कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों से तमन्ना अब बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन चुकी हैं। हाल में, आई ‘बाहुबली’ में देश ने एक बार फिर तमन्ना को देखा।

4. श्रुति हसन

shruti-hassan-beautiful-images

कमल हसन की बेटी है श्रुति हसन। वह मल्टी टैलेंटेड हैं। वह साउथ इंडियन ऐक्ट्रेस हैं और साथ में सिंगर, म्यूजिक कंपोजर भी। श्रुति ने अपना अडल्ट ऐक्टिंग करियर डेब्यू 2009 में ऐक्शन ड्रामा फिल्म 'लक' के साथ की थी। वह वॉल्ट डिज्नी की फैंटसी फिल्म, अलागनागा ओ धीरूदू, ओह माय फ्रेंड से मशहूर हो गईं। 2012 में, उन्होंने गब्बर सिंह, दबंग की तेलुगू रीमेक की, जो उनकी बतौर ऐक्ट्रेस पहली हिट फिल्म भी थी।

5.असिन

https://instagram.com/p/BA2HMW0DCeY/

हिंदी सिनेमा में आसिन ने अपनी सफलतम तमिल फिल्‍म ‘गजिनी’ के हिंदी रीमेक के जरिए कदम रखा। सिनेमा जगत के चर्चित तीन खानों में से एक खान आमिर के साथ फिल्‍म ‘गजिनी’ में दिखने वाली आसिन दूसरे खान सलमान के साथ अपनी दूसरी हिंदी फिल्‍म ‘लंदन ड्रीम्‍स’ में नजर आएंगी, जो 30 अक्‍टूबर को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रही है। आसिन को ‘गजिनी’ के लिए ‘सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित अभिनेत्री’ फिल्‍मफेयर अवार्ड भी प्राप्‍त हुआ।

Related Posts