रितेश देशमुख की फिल्म 'बंगिस्तान' पर यूएई में बैन

3 years ago

नई दिल्ली(6th August): रितेश देशमुख की आने वाली फिल्म 'बंगिस्तान' पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बैन लगा दिया गया है। ये फिल्म भारत में शुक्रवार को रिलीज़ होने वाली है।

फिल्म के प्रडयूसर रिते सिद्धवानी ने यूएई सेंसर बोर्ड के इस फैसले पर निराशा जताई है।

'बंगिस्तान' का निर्देशन करन अंशुमान ने किया है। इस फिल्म में रितेश देशमुख के साथ पुलकित सम्राट और जैकलीन फर्नांडीज़ भी मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे।

'बंगिस्तान' के एक प्रतिनिधि की ओर से जारी बयान के मुताबिक यूएई सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कंटेट को अपमानजनक मानते हुए फिल्म की यूएई में रिलीज़ पर प्रतिबंध लगा दिया है।

रितेश सिद्धवानी का कहना है कि ये बहुत ही निराशाजनक है कि यूएई के सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कंटेट को अपमानजनक माना जबकि ऐसा कुछ भी फिल्म में नहीं है। सिद्ववानी के मुताबिक वो फिल्म को दोबारा पुनरीक्षण कमेटी के पास भेज रहे हैं।

फिल्म की अधिकतर शूटिंग पोलेंड और लद्दाख में हुई है। फिल्म की कहानी दो आत्मघाती हमलावरों- हफीज़ बिन अली ईश्वरचंद शर्मा (रितेश) और अल्लाहरक्खा खान प्रवीण चतुर्वेदी (पुलकित) पर है। कहानी में बताया गया है कि एक विस्फोटक मिशन के लिए इनका ब्रेनवॉश कर दिया जाता है लेकिन फिर उन्हें अहसास होता है कि मरने की इच्छा रखना निरर्थक है।

Related Posts