लंदन घूमने जाने के लिए अमिताभ और जया को शादी करनी पड़ी थी

1 years ago
11 मई 1973 को जंजीर रिलीज हुई....और फिर फिल्म इंडस्ट्री को मिला एंग्री यंग मैंन। अब तक रील लाइफ से शुरू हुआ प्यार रियल लाइफ में परवान चढ़ चुका था। जंजीर के सुपर हिट होते ही अमिताभ और जया सक्सेस सेलिब्रेट करने लंदन जाना चाहते थे। लेकिन अमिताभ के पापा हरिवंश राय ने शर्त रख दी- जया के साथ विदेश जाना चाहते हो तो पहले उसके साथ शादी कर लो।  3 जून 1973 को अमिताभ और जया की शादी हुई। एक बेहद सादे समारोह में अमिताभ ने जया के साथ सात फेरे लिए। दो दो दिन के शॉर्ट नोटिस पर ये शादी इतनी गोपनीय ढंग से हुई कि इसकी खबर पड़ोसियों तक को भी कई दिनों बाद लगी. शादी के अगले ही दिन जया और अमिताभ तीन सप्ताह के लिए लंदन रवाना हो गए
 
शादी में अमिताभ की ओर से बारातियों में अब्बास साहब, हृषिकेश मुखर्जी, अनवर अली और गुलजार सरीखे चंद लोग ही थे. हरिवंश जी ने अपने कुछ करीबी राइटर्स को इस शादी में बुलाया था।  जया की ओर से उनके मम्मी पापा और बहनों के अलावा, एक्टर असरानी और फरीदा जलाल बारात की अगवानी करने आए।
 
 
शादी के दूसरे ही दिन अमिताभ जया तीन हफ्ते के लिए हनीमून मनाने लंदन चले गए। जब अमिताभ और जया लंदन से लौट कर आए तब हरिवंश राय बच्चन ने अपने करीबियों को लेटर लिखकर अमिताभ जया की शादी के बारे में बताया ....और मीडिया को खुद अमिताभ ने अपनी शादी की खबर बताई थी।

Related Posts