श्यामक डावर पर दो पुरुष छात्रों के गंभीर आरोप- ‘साथ नहाने को करते थे मजबूर’

3 years ago

वैंकुवर, कनाडा(9th May):बॉलिवुड के नामचीन कोरियोग्राफर श्यामक डावर ने खुद पर अपने दो पूर्व स्टूडेंट्स की और से यौन शोषण के आरोप लगाए जाने पर हैरत जताई है। कनाडा के उत्तरी वैंकुवर के रहने वाले पर्सी श्राफ और जिम्मी मिस्त्री नाम के दो स्टूडेंट्स ने 53 वर्षीय डावर पर ये आरोप लगाए हैं। इसके लिए कनाडा में ब्रिटिश कोलंबिया के सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। श्यामक ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है। साथ ही कहा है कि 'मैं इस पर चुप नहीं रहूंगा और कोर्ट में ज़ोरदार ढंग से अपना बचाव करूंगा।'

33 वर्षीय मिस्त्री ने अपनी याचिका में डावर द्वारा कथित रूप से की जाने वाली आपत्तिजनक हरकतों का ब्‍योरा दिया है। इसमें कहा गया है कि डावर बिना कपड़ों के बेड पर लेट जाते थे और आपत्तिजनक हरकतें करवाते थे। वहीं 40 वर्षीय श्राफ ने अपनी याचिका में शिकायत की है कि दावर उसे अक्सर किस करते थे और छूते थे। श्राफ के मुताबिक एक बार डावर ने उन्हें अपने साथ नहाने के लिए मजबूर किया और कई आपत्तिजनक इशारे भी किए।

मिस्त्री और श्रॉफ का कहना है कि श्यामक वीआरआरपी स्प्रिचुअल सेक्ट के कंट्रोलिंग लीडर हैं। बता दें कि श्यामक ने बॉलिवुड की कई हिट फिल्मों में कोरिओग्रॉफी की है। उन्हें फिल्म दिल तो पागल है के लिए नेशनल अवार्ड भी मिला है।

डावर बॉलिवुड की फिल्मों के अलावा हॉलिवुड फिल्मों में बतौर कोरियोग्राफर काम कर चुके हैं।

Related Posts