सनी लियोनी पर केस दर्ज़, भारतीय संस्कृति को ख़राब करने का आरोप

3 years ago

मुंबई (16th May):बॉलिवुड में सनी लियोनी बेशक अपनी पहचान बनाने में सफल रही हों लेकिन अतीत उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है। ठाणे ज़िले के डोंबिवली पुलिस स्टेशन में सनी लियोनी के खिलाफ अश्लीलता फैलाने के आरोप में केस दर्ज़ किया गया है। एफ हफ्ता पहले गोवा के मारगाओ थाने में भी ऐसे ही आरोपों में सनी के खिलाफ शिकायत दर्ज़ कराई गई थी।

सनी के खिलाफ़ इंटरनेट पर अश्लील सामग्री के प्रसार के आरोप में आईटी एक्ट और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। डोंबिवली पुलिस ने इस मामले को जांच के लिए ठाणे साइबर सेल को सौंप दिया है।

पुलिस इंस्पेक्टर वी शिवरकर के मुताबिक सामाजिक कार्य करने वाली महिला अंजलि विनोद पालन ने सनी पर आरोप लगाया है कि वह वेबसाइट और सोशल नेटवर्किंग साइट पर अश्लील फोटो और वीडियो अपलोड करके समाज में अश्लीलता फैला रही हैं और भारतीय संस्कृति को खराब कर रही हैं।

अंजलि की शिकायत पर पुलिस ने सनी के खिलाफ आईटी एक्ट 67, 363, 328 और भादंवि की धारा 292, 292 (ए), 294 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा इंडिसेंट रिप्रजेंटेशन ऑफ वुमन की धारा 3 एवं 4 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि एक हफ्ता पहले पहले भी गोवा के मारगाओ में रहने वाले अरुण पारूलेकर ने सनी लियोनी के ख़िलाफ़ अश्लील वेबसाइट का हवाला देते हुए मारगाओ थाने में शिकायत दर्ज़ कराई थी। पारुलेकर के मुताबिक इस वेबसाइट पर लगाया गया कॉन्टेंट महिलाओं के अश्लील प्रतिनिधित्व अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2000 के 67वें सेक्शन के अंतर्गत अपराध की श्रेणी में आता हैं। शिकायत में कहा गया कि यह वेबसाइट सबके लिए फ्री है और उसका कॉन्टेंट इतना बुरा है कि यह तुरंत किसी भी विजीटर की यौन रुची को बढ़ा सकता है।

Related Posts