सरबजीत सिंह की बहन की भूमिका निभायेंगी ऐश्वर्या

3 years ago

Aishwarya rai

मुंबई (05 June) : फिल्‍म 'मैरी कॉम' के निर्देशक ओमंग कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सरबजीत’ में ऐश्वर्या राय बच्चन दलबीर कौर का किरदार निभाने के लिये तैयार हो गयी है। यह फिल्म पाकिस्‍तान की जेल में कैद दिवंगत भारतीय सरबजीत सिंह और उनकी बहन की उनकी रिहाई के लिए किए गए संघर्ष की जीवनी पर आधारित है।

आपको बता दें कि सरबजीत एक भारतीय नागरिक थे, उन्हें 1991 में पाकिस्तान की एक अदालत ने आतंकवाद और जासूसी करने के आरोप में दोषी ठहराया था जिससे उन्‍हें मौत की सजा दी थी, लेकिन पाकिस्‍तान की सरकार ने सन् 2008 में उसकी फांसी पर अनिश्‍िचतकाल के लिए रोक लगा दी थी।

सरबजीत की बहन दलबीर ने लाहौर जेल से अपने भाई की रिहाई के लिए लड़ाई लड़ी, लेकिन सन् 2013 में उनकी कोशिशों का दुखद अंत हो गया। क्‍योंकि उनके भाई पर साथी कैदियों ने क्रूर हमला कर दिया, जिसमें सरबजीत की मौत हो गई।

मीडिया से बात करते हुए, निर्माता संदीप सिंह ने कहा कि सरबजीत की बहन के किरदार के लिए शानदार चरित्र के साथ अच्छे व्यक्तित्व की जरूत थी जिसके लिए एश्वर्या पूरी तरह से उपयुक्त थीं। और हमें यकीन है कि वह इस किरदार के साथ न्याय करेंगी। वहीं यह भी जानकारी दी गयी कि फिल्म की शूटिंग इस अक्तूबर से पंजाब में शुरू होगी और यह मई 2016 में सिनेमाघरों में प्रदर्शित्‍ा की जायेगी।

Related Posts