सलमान के लिए मंगलवार का दिन अहम

3 years ago

मुंबई, (20 अप्रैल): बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के लिये कल (21 अप्रैल) का दिन खासा महत्वपूर्ण है। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद इस 13 साल पुराने हिट एंड रन मामले में मंगलवार को कोर्ट अपना फैसला सुनायेगी।

दरअसल, सलमान पर आरोप है कि 28 सितंबर साल 2002 को अपनी लैंड क्रूजर गाड़ी से अपने घर बांद्रा लौट रहे थे। रात करीब दो बजे अमेरिकन बेकरी के पास सलमान की तेज रफ्तार गाड़ी ने फुटपाथ पर सो रहे पांच लोगों को कुचल दिया, जिसमें से एक शख्स की मौत हो गई। जबकि चार अन्य लोग घायल हुये थे।

salman-khan

अभियोजन पक्ष का दावा है कि हादसे के वक्त सलमान ही गाड़ी चला रहे थे और नशे में थे। हालांकि, सलमान ने खुद पर लगे सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था। उधर, उनके ड्राइवर अशोक सिंह ने कोर्ट में बयान दिया कराया कि वारदात के दिन गाड़ी सलमान नहीं वो खुद ही चला रहे थे।

सलमान पर आरोप :-

हिट एंड रन मामले में अभियोजन पक्ष ने दो दर्जन से अधिक गवाहों को कोर्ट में पेश किया है। उधर, बचाव पक्ष ने केवल एक गवाह ही पेश किया। सलमान का ड्राइवर अशोक सिंह की गवाही खासी अहम है।

बॉलीवुड एक्टर पर आरोप है कि उसने अपनी टोयोटा लैंड क्रूजर को 28 सितम्बर 2002 को बांद्रा में एक बेकरी में घुसा दी थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य जख्मी हो गये थे। सलमान पर ‘गैर इरादतन हत्या’ के आरोप लगे हैं। कानून के जानकारों के मुताबिक, ऐसे मामलों में दस वर्ष कैद तक की सजा हो सकती है।

'खून का नमूना सलमान का नहीं'

अभिनेता सलमान के वकील ने घटना के समय नशे में होने के दावे को खारिज कर दिया। दरअसल, अभियोजन पक्ष का आरोप था कि सलमान शराब के नशे में गाड़ी चला रहे थे। वकील ने दावा किया कि जांच के लिए भेजे गये खून के नमूने सलमान के थे ही नहीं।

'सलमान ही कार चला रहे थे'

'हिट एंड रन' में बचाव पक्ष का दावा है कि हादसे के वक्त उनका ड्राइवर टोयोटा लैंड कू्रजर चला रहा था। लेकिन, अभियोजन पक्ष का दावा है कि हादसे के वक्त सलमान ही ड्राइविंग सीट पर बैठे थे।

Related Posts