सलमान खान केस में हुआ एक और बड़ा खुलासा

3 years ago

मुंबई (28th May): सलमान खान हिट एंड रन मामले में एक नया खुलासा हुआ है। एक आरटीआई कार्यकर्ता ने बुधवार को कहा है कि महाराष्ट्र सरकार के कानून व गृह विभाग के पास 28 सितंबर, 2002 को हुए बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के हिट एंड रन मामले से जुड़े कोई रिकॉर्ड नहीं है। ये खुलासा एक आरटीआई के जरिए हुआ है।

मंसूर दर्वेश द्वारा दायर की गई आरटीआई में खुलासा हुआ है कि हिट एंड रन मामले से जुड़ी फाइलें दो साल पहले जलकर राख हो गई हैं, इसलिए सरकार के पास मामले से जुड़ी कोई भी फाइल नहीं है। मंसूर को केस के बारे में जानकारी देने से इनकार करते हुए सरकारी विभाग ने लिखा है कि 28 सितंबर, 2002 सलमान खान हिट एंड रन मामले की कई फाइले 2012 में मंत्रालय में लगी आग के कारण खत्म हो गई थी। इसलिए जानकारी नहीं दी जा सकती।

दर्वेश ने कहा, "मैंने दो विभागों में आरटीआई दायर की थी। मैंने आरटीआई ये जानने के लिए दायर की थी कि अब तक राज्य सरकार की ओर से इस केस में कितने काउंसल, वकील, सॉलिसिटर, लीगल एडवाइजर्स, सरकारी वकीलों की नियुक्ति की गई है।" साथ ही दरवेश ने मामले में सजा सुनाए जाने के दिन (6 मई) तक कुल खर्ज का ब्योरा भी मांगा था। गौरतलब है कि 28 सितंबर, 2002 की रात सलमान खान की लैंड क्रूजर बांद्रा में फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर चढ़ गई थी। इस हादसे में चार लोग घायल हो गए थे, जबकि एक अन्य की मौत हो गई थी।

Related Posts