सलमान खान पर ठोका 250 करोड़ का केस

3 years ago

नई दिल्ली(23rd June):सलमान खान की परेशानियां कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। साल 2002 के 'हिट एंड रन' केस और 1998 के 'ब्लैकबक शिकार मामले' के बाद एक और बवाल हो गया है। फिल्म 'वीर' के प्रड्यूसर विजय गलानी ने सलमान पर 250 करोड़ का मानहानि का केस दर्ज कर दिया है।

गलानी का कहना है कि वीर बनाने के लिए सुझाव सलमान ने दिया था। मैं भी फिल्म के लिए उन्हें 10 करोड़ का साइनिंग अमाउंट देने को राजी हो गया। अपने पूरे करियर में सलमान ने ऐसा साइनिंग अमाउंट नहीं लिया है। 'युवराज' और 'वांटेड' जैसी उस समय की हर फिल्म के लिए सलमान ने 7 से 8 करोड़ रुपए लिए हैं। सलमान ने फिल्म खुशी खुशी पूरी की और मैंने फिल्म इरोज एंटरटेनमेंट को बेच दी। 3 पार्टियों का एक एग्रीमेंट बनवाया कि सलमान को 15 करोड़ दिए जाएंगे।'

वीर के फ्लॉप हो जाने के बाद गलानी ने मार्च 2010 में बताया कि उन्हें सलमान के ऑफिस से एक लेटर मिला जिसमें एग्रीमेंट दिखाने कि मांग रखी गई थी। सलमान सारे एग्रीमेंट लेकर 'सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन' पहुंच गए और ज्यादा रकम की मांग की, लेकिन वहां फैसला गलानी के हक में हुआ।

सलमान ने 'फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एसोसिएशन' के दरवाजे भी खटखटाए, लेकिन गलानी ने साफ दिखा दिया कि उन्हें कोई ज्यादा प्रॉफिट नहीं हुआ। कोर्ट ने भी सलमान के रिप्रेजेन्टेटिव को बुलाकर यही सवाल किया कि किस आधार पर वो ज्यादा पैसे मांग रहे थे, जबकि मुनाफा हुआ ही नहीं था। इस दौरान प्रोड्यूसर गलानी मानसिक परेशानी के चलते सलमान पर 250 करोड़ रुपए का मानहानि का केस दर्ज किया है।

Related Posts