सुप्रीम कोर्ट का अक्षय कुमार, डिंपल, ट्विंकल को नोटिस

3 years ago

नई दिल्ली(8th August): बॉलिवुड के पूर्व सुपर स्टार राजेश खन्ना की कथित लिव-इन पार्टनर अनीता आडवाणी की याचिका पर सुप्रीमकोर्ट ने अभिनेत्री डिम्पल कपाडिय़ा खन्ना, राजेश-डिम्पल की बेटी टिंवकल खन्ना, दामाद अक्षय कुमार तथा कुछ अन्य को शुक्रवार को नोटिस जारी किए। मामला राजेश खन्ना की संपत्ति के विवाद से जुड़ा है।

सुप्रीम कोर्ट ने इस नोटिस का जवाब देने के लिए चार हफ्ते का समय दिया है। अनीता के वकील ने अदालत को बताया कि उनकी मुवक्किल राजेश खन्ना के साथ 25 साल तक रही हैं, इस लिहाज से वह उनकी लाइफ पार्टनर थीं।

राजेश खन्ना ने अपनी वसीयत में अपनी संपत्ति और अपने आलीशान बंगले 'आशीर्वाद' का मालिकाना हक अपनी दोनों बेटियों टिंवकल और रिंकी खन्ना को दे दिया था। इस बंगले को उनके परिवार वालों ने पिछले साल ही मुंबई के एक बिजनेसमैन को बेच दिया था। अनीता ने इन दोनों स्टार के खिलाफ घरेलू हिंसा के मामले रद्द करने के खिलाफ याचिका दायर की थी।

बता दें कि पहले अनीता ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हाईकोर्ट ने अनीता की तरफ से दायर घरेलू हिंसा के मामले में डिंपल, बेटी टिंवकल खन्ना और दामाद अक्षय कुमार को राहत देते हुए मामला रद्द कर दिया था। हाईकोर्ट ने कहा था कि अनीता के रिश्ते राजेश खन्ना के साथ शादी के नहीं थे, इसलिए वह घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत मामला दर्ज नहीं कर सकती हैं।

हाईकोर्ट ने यह भी कहा था कि राजेश खन्ना के परिवार के किसी भी सदस्य को इस मामले में नहीं घसीटा जा सकता, क्योंकि अनीता कभी भी उनके साथ नहीं रहीं। अनीता का आरोप था कि राजेश खन्ना के निधन के बाद उन्हें खन्ना के बंगले 'आशीर्वाद' से निकाल दिया गया था। अनीता ने हर महीने का खर्च और बांद्रा में तीन बेडरूम का एक फ्लैट मांगा था। हाईकोर्ट से फैसला आने के बाद अनीता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है

Related Posts