सेंसर बोर्ड ने 'स्पेक्टर' के जिस किसिंग सीन को हटाया, यूट्यूब पर हुआ वायरल

3 years ago

नई दिल्ली (26th November ): जेम्स बॉन्ड सीरीज की 24वीं फिल्म 'स्पेक्टर' अपने किसिंग सीन को लेकर काफी चर्चा में बनी हुई है। जिसपर सेंसर बोर्ड नें कैंची चलाकर इसे छोटा कर दिया था। इसके बाद ही फिल्म को 'यूए' सर्टिफिकेट दिया गया था। लेकिन यह सीन यूट्यूब पर वायरल हो गया है।

गौरतलब है, इस सीन को काटने के बाद काफी हंगामा भी हुआ। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी को भी इसके विरोध का सामना करना पड़ा। स्पेक्टर में डेनियल क्रेग और उनकी एक्ट्रेस के के बीच किसिंग सीन फिल्माया गया। जिसको 50 फीसदी तक काट दिया गया है। लेकिन अब यूट्यूब पर ये किसिंग सीन वायरल हो गया है। भारत में रिलीज होने पर इस फिल्म में केवल आधा किसिंग सीन ही दिखाया गया।

जेम्स बॉन्ड के किसिंग सीन को आधा कर देने के बाद ट्विटर पर काफी हो-हल्ला हुआ। ट्विटर पर #SanskariJamesBond के हैशटैग से काफी प्रतिक्रियाएं आईं। जिनमें सेंसर बोर्ड के कदम की आलोचना की गई। आपको बता दें कि स्पेक्टर बॉन्ड सीरीज की 24वीं फिल्म है। ये रिलीज होने के एक महीने बात अब भारत में रिलीज होने वाली है। फिल्म में डेनियल क्रेग के अलावा मोनिका बलूची, राल्फ फियंस, क्रिस्टोफ वॉल्ट्ज अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।

Related Posts