सोनू सूद की यह चाइनीज फिल्म नॉमिनेट हुई ऑस्कर के लिए

2 years ago

मुंबई: अभिनेता और अब निर्माता बन चुके सोनू सूद ने हाल ही में जिस चीनी भाषा में बनी फिल्म में काम किया था, उसे चीन की ओर से ऑस्कर में भेजे जाने की घोषणा हुई है. जैकी चेन के साथ बड़े परदे पर अपना हुनर दिखाने को तैयार, सोनू अब सीधे ऑस्कर जाएंगे.

बता दें, सोनू सूद ने इस फिल्म में हर्षवर्धन नाम के भारतीय राजा का रोल किया है। 'जुआजांग' नाम की इस फिल्म में सोनू सूद के साथ-साथ नेहा शर्मा और बिग बॉस फेम मंदाना करीमी ने भी काम किया है। इस फिल्म की शूटिंग भारत में भी हुई है। पिछले साल अभिनेता ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में इस फिल्म की शूटिंग में हिस्सा लिया था। फिल्म में सोनू के साथ एक्शन स्टार जैकी चेन भी है जिससे उन्होंने काफी कुछ सीखने को मिला। सोनू ने हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'तूतक तूतक तूतिया' में काम भी किया था और उन्होंने ही इसे प्रड्यूस भी किया। वही उनकी फिल्म को चीन की तरफ से 89वे ऑस्कर फिल्म अवॉर्ड्स में भेजा गया है। सोनू ने बताया कि जब वो इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तभी ये समझ में आ गया था कि फिल्म इतिहास रचने जा रही है. सोनू ने बताया कि उनकी मां इतिहास की टीचर रही हैं और बचपन में ही उन्होंने राजा हर्षवर्धन के बारे में काफी पढ़ा था। इस फिल्म के साथ जैकी चेन स्टारर अगली फिल्म से भी उन्होंने काफी कुछ सीखा है।

गौरतलब हो सोनू सूद की फिल्म ' झुआनजंग ' के अलावा चाइना से ही इस बार 'क्रॉसकरेंट' नाम की फिल्म भी ऑस्कर के विदेशी सिनेमा सेक्शन में इंट्री के रूप में भेजी गई है। वैसे इससे पहले भी ऐसा दो बार हो चुका है लेकिन चीन की झोली खाली ही रही। सोनू को उम्मीद है कि इस बार उनका लक काम करेगा रिपोर्ट, ई-24

Related Posts