'हमारी अधूरी कहानी' यूपी और एमपी में टैक्स फ्री, कांग्रेस ने उठाए सवाल

3 years ago

नई दिल्ली (11th June):विद्या बालन और इमरान हाशमी की लीड भूमिकाओं वाली फिल्‍म 'हमारी अधूरी कहानी' को मध्यप्रदेश और उत्‍तर प्रदेश सरकार ने मनोरंजन कर से मुक्त करने की घोषणा की है। मोहित सूरी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में राजकुमार राव भी अहम किरदार में नज़र आएंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने आवास पर इमरान हाशमी और निर्माता महेश भट्ट से मुलाकात के बाद फिल्म को सूबे में मनोरंजन कर से मुक्त करने की घोषणा की। ये जानकारी उत्तर प्रदेश के सरकारी प्रवक्ता ने दी।

मुख्यमंत्री अखिलेश ने उत्तरप्रदेश को फिल्म निर्माण के नजरिये से खूबसूरत स्थान बताया। साथ ही कहा कि राज्य सरकार की नई फिल्म नीति से बड़ी संख्या मे निर्माता यहां आ रहे हैं और फिलहाल यहां 30 फिल्मों की शूटिंग हो रही है।

वहीं , मध्यप्रदेश शासन ने 12 जून को रिलीज होने वाली फिल्म ‘हमारी अधूरी कहानी’ के सिनेमाघर में प्रदर्शन पर मनोरंजन कर से छूट दी है। बता दें कि हाल में विद्या बालन और मोहित सूरी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उनके आवास पर भेंट की थी।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष मानस अग्रवाल ने राज्य सरकार के फैसले की आलोचना की है। मानस अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी सरकार बॉलिवुड की हस्तियों को तो उपकृत कर रही है। लेकिन राज्य के लोगों पर बिजली, पेट्रोल और डीज़ल के दाम बढ़ा कर कड़ी मार कर रही है। मानस अग्रवाल ने कहा कि "कुछ दिन पहले राज्य सरकार ने अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण की फिल्म पीकू को भी टैक्स फ्री किया था। पीकू को समाज के नैतिक मूल्यों के थीम की वजह से छूट देना समझा जा सकता है। लेकिन हमारी अधूरी कहानी तो रोमांस पर आधारित है, उसे किस वजह से बिना कंटेंट को चैक किए ही टैक्स फ्री किया गया। सिर्फ इसलिए कि फिल्म की हीरोइन और निर्देशक ने मुख्यमंत्री से उनके आवास पर भेंट की थी।"

Related Posts