हिट एंड रन केस: सलमान खान के वकील आज कोर्ट में पेश करेंगे 2 गवाह

3 years ago

सिद्धांत मिश्रा ,मुंबई, (30th March):हिट एंड रन मामले में 30 मार्च सोमवार को सलमान खान के वकील यानी डिफेंस की तरफ से 2 गवाह कोर्ट में पेश किये जाएंगे। इन गवाहों को सरकारी वकील प्रदीप घरात क्रॉस एक्ज़ामिन करेंगे। इस मौके पर सलमान खान का भी कोर्ट में रहना तय माना जा रहा है और 27 तारीख को हुई सुनवाई में सलमान के वकील ने कोर्ट से सलमान की गैर हाज़िर रहने के लिए अनुमति भी नहीं मांगी थी, ऐसे में माना जा रहा है की सलमान खान सोमवार को कोर्ट पहुंचेंगे।

हिट एंड रन मामले में अब तक 27 गवाहों की गवाही दर्ज की जा चुकी है और इस आधार पर जज ने CRPC की धरा 313 के तहत सलमान से जवाब सवाल की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है ऐसे में जज के सवालों पर सलमान ने यह बताया की वह गाड़ी नहीं चला रहे थे बल्कि उनका ड्राइवर अशोक गाड़ी चला रहा था और नहीं उन्होंने शराब पी रखी थी,अब सलमान की तरफ से दो गवाहों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। यह देखना दिलचस्प होगा की यह दो गवाह कौन है?

हिट एंड रन केस 10 साल तक बांद्रा के मजिस्ट्रेट कोर्ट में चलता रहा , वहां पर सलमान खान पर रैश ड्राइविंग का केस चल रहा था, लेकिन थर्ड पार्टी इंटरवेंशन के बाद यह मामला  सेशंस कोर्ट में आया और दिसम्बर 2013 से  सलमान पर गैर इरादतन ह्त्या का मामला चलने लगा , एक बार नए सिरे से कोर्ट ने सभी 27 गवाहों के बयान दर्ज किये और अब यह केस अपने अंतिम पड़ाव पर है , शुक्रवार को सलमान की सफाई के बाद आर्गुमेंट का सिलसिला शुरू होना था , लेकिन अब 30 मार्च सोमवार को डिफेंस अपनी तरफ से 2 नए गवाहों को  पेश करेगा माना जा रहा है की इन दोनों गवाहों के बयानों के बाद फाइनल जिरह शुरू होगा।

Related Posts