16 साल पहले कुछ ऐसी दिखती थी फैशन क्वीन कंगना

3 years ago

मुंबई (23rd March):बॉलिवुड एक्ट्रेस कंगना ने कई हिट फिल्में भी दी हैं। अपने हॉट और बोल्ड किरदारों से फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा देने वाली एक्ट्रेस कंगना रनोट 28 साल की हो गई हैं। कंगना का जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश (भम्ब्ला) में हुआ था।

कंगना ने कई उम्दा फिल्में भी दी हैं। कभी वे अपने बोल्ड अवतार के लिए तो कभी एक्टिंग के लिए हमेशा सुर्खियो में बनी रही। पिछले साल मार्च में आई फिल्म 'क्वीन' में उनके रोल को दर्शकों ने इतना पसंद किया कि आज लोग उन्हें क्वीन के नाम से ही जानने लगे हैं।

कंगना ने काफी कम उम्र से ही मॉडलिंग की राह अपनाई और दिल्ली में रहकर मशहूर थिएटर डायरेक्टर अरविंद गौड़ से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली।

कंगना ने 2006 में 'गैंगस्टर' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ड डेब्यू एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया। गैंगस्टर की सफलता के बाद उन्हें बॉलिवुड में मीना कुमारी की तरह ट्रेजडी क्वीन कहा जाने लगा था।

इसके अलावा कंगना ने 'फैशन', 'वो लम्हें', 'लाइफ इन मेट्रो', 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई', 'तनु वेड्स मनु', 'रिवॉल्वर रानी' जैसी ब्लॉकबसटर फिल्में दीं। 2014 में रिलीज हुई फिल्म 'क्वीन' में अपने शानदार अभिनय से कंगना ने दर्शकों को इम्प्रेस किया। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला।

Related Posts