2.0 रिलीज के साथ मद्रास हाईकोर्ट का बड़ा फैंसला, 12000 वेबसाइट्स को बंद कराने का दिया आदेश

1 months ago

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और साउथ सुपरस्टार रजनीकांत फिल्म 2.0 को लेकर आ चुके हैं। फिल्म ने आते ही धमाका कर दिया है।  फिल्म को लेकर अबतक अच्छा खासा बज़ है। बीते दिनों से फिल्म के पोस्टर्स रिलीज किए गए। साथ ही फिल्म का प्रमोशन भी जमकर हुआ है। फिल्म आज रिलीज हो चुकी है। थिएटर्स के बाहर दर्शकों की जमकर भीड़ देखने को मिल रही है। साथ ही फिल्म को जबरदस्त रिव्यूज मिले हैं।  फिल्म आज थिएटर्स में लग चुकी है। और फिल्म रिलीज होने के बाद ही दर्शकों का पागलपन देखने को मिला है। दर्शक इस कदर फिल्म को देखने के लिए बेताब हैं कि थिएटर्स के बाहर हजारों की भीड़ लगी हुई है। इसी क्रेज को देखते हुए हाल ही में मद्रास हाईकोर्ट ने एक ऐलान किया है। 

मद्रास हाईकोर्ट ने 37 इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को आदेश देते हुए 12,000 वेबासाइट को ब्लॉक करने को कहा गया हैं। इन वेबसाइट्स पर तमिल फिल्मों के पाइरेटेड वर्जन दिखाए जाते हैं। इन वेबसाइट्स को  TamilRockers द्वारा ऑपरेट किया जाता है। लिस्ट में 2000 से ज्यादा वेबसाइट ऐसे हैं जिन्हें तमिल रॉकर्स ही ऑपरेट करते हैं। इस वेबसाइट पर तमिल, तेलगू, कन्नड़, बॉलीवुड और हॉलीवुड के अलावा कई भाषओं की फिल्मों को लीक किया जाता है। लाइका प्रोड्क्शन पहले ही इसकी शिकायत दर्ज करवा चुका था कि फिल्म को लीक होने से बचाया जाए। ऐसे में अब मद्रास हाईकोर्ट की तरफ से ये फैंसला किया गया है। वहीं बात 2.0 की की जाए तो माना जा रहा है कि फिल्म पहले दिन 150 करोड़ का कारोबार कर सकती है। 

जो कि एक इतिहास हो जाएगा। बाहुबली के बाद अगर कोई फिल्म इतनी कमाई करेगी तो वो यही फिल्म होगी। इस फिल्म मेंअक्षय कुमार एक दमदार विलेन के रोल में नजर आ रहे हैं। फिल्म में विलेन अक्षय और चिट्टी रोबो यानि रजनीकांत के बीच टक्कर होगी। फिल्म में अक्षय पावरफुल शक्तियों से लैस हैं। ये पावरफुल विलेन सारे शहर का मोबाइल छीन लेता है। ऐसे में चिट्टी रोबोट इसका मुकाबला के लिए वापस आता है। फिल्म के सैटेलाइट राइट्स, डिजिटल राइट्स और डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स से फिल्म को 370 करोड़ का कलेक्शन हुआ हैं। साथ ही एडवांस बुकिंग में भी फिल्म ने 100 करोड़ कमा लिए है। देखते हैं कि ये फिल्म पहले दिन कितनी कमाई करती है.