single-post

इतिहास रचने के लिए तैयार है अक्षय-रजनीकांत की 2.0, इतने लोगों ने किया है काम, देखिए मेकिंग वीडियो

Oct. 2, 2018, 1:36 p.m.

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 2.0 के चर्चे इन दिनों जोरों शोरों से हो रहे हैं। हाल ही में इस फिल्म का टीजर रिलीज किया गया है। गणेश चतुर्थी के मौके पर ही फिल्म का टीजर रिलीज किया गया। इस फिल्म में अक्षय कुमार एक दमदार विलेन के रोल में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म में विलेन अक्षय और चिट्टी रोबो के बीच टक्कर होगी। फिल्म में अक्षय पावरफुल शक्तियों से लैस हैं। ये पावरफुल विलेन सारे शहर का मोबाइल छीन लेता है। ऐसे में चिट्टी रोबोट इसका मुकाबला के लिए वापस आता है। बीते दिनों  रिलीज हुए टीजर को दर्शकों ने खूब प्यार दिया है।

 फिल्म के टीजर में अक्षय कुमार ज्यादा देर के लिए नजर नहीं आए थे। इसके खिलाफ लोगों ने अपना गुस्सा भी जाहिर किया था। अब हाल ही में इसके बिहाइंड द सीन का एक वी़डियो सामने आय़ा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे फिल्म की शूटिंग हुई है। इस वीडियो के जरिए दिखाया गया है कि इस धमाकेदार फिल्म को इतना बड़ा बनाने में कितने लोगों का साथ मिला है। इस फिल्म के लिए कुल 1000 वीएफएक्स आर्टिस्ट की मदद ली गई है। साथ ही इस फिल्म में 10 कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट, 25 3D डिजाइनर और 500 क्रॉफ्ट्समैन ने भी काम किया है। जो कि वाकई बेहद बड़ी बात है। 

2.0 का ये मेकिंग वीडियो देख आप भी समझ जाएंगे कि फिल्म इतिहास रचने के लिए तैयार है। अब ये फिल्म दर्शकों के दिलों में उतरेगी या नहीं ये आने वाले दिनों में पता चलेगा। खबरों के मुताबिक फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन का कैमियो होगा। ऐश्वर्या फिल्म में चिट्टी के साथ एक इमोशनल सीन होगा। सीन ऐश्वर्या चिट्टी को विदा करती हुई दिखेंगी। इस बार फिल्म में लीड रोल में एमी जैक्सन है। करीब 550 करोड़ के वीएफएक्स का काम इसमें किया गया है।  बताया गया कि, फिल्म में देश और दुनिया के कुल मिलाकर 3000 से भी ज्यादा टेक्नीशियन्स लगे हैं। खबरों के मुताबिक  ट्रेलर इसी साल दीवाली पर रिलीज हो सकता है। वहीं फिल्म 29 नवंबर को रिलीज हो रही है।