single-post

2.0 के टिकट को लेकर कोर्ट ने खड़े किए सवाल, सस्ती हो सकती है टिकटों की कीमत !

Nov. 27, 2018, 10:22 p.m.

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 2.0 के चर्चे इन दिनों जोरों शोरों से हो रहे हैं।इस फिल्म में अक्षय कुमार एक दमदार विलेन के रोल में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म में विलेन अक्षय और चिट्टी रोबो के बीच टक्कर होगी। फिल्म में अक्षय पावरफुल शक्तियों से लैस हैं। ये पावरफुल विलेन सारे शहर का मोबाइल छीन लेता है। ऐसे में चिट्टी रोबोट इसका मुकाबला के लिए वापस आता है। इन दिनों इस फिल्म के कई पोस्टर रिलीज हो रहे है। इस फिल्म का बजट जितना ज्यादा है तो वैसे ही लोगों की एक्सपेक्टेशन भी ज्यादा ही हैं। 

हाल ही में अक्षय कुमार ने एक पिक्चर शेयर कर बताया था कि फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। अब खबर है कि फिल्म के टिकट्स सस्ते हो सकते हैं.दरअसल जी. देवराजन नाम के एक शख्स ने फनिल्म के मंहगे टिकट्स के चलते शिकायत दर्ज कराई है। फिल्म के मंहगे टिकट के चलते जी देवराजन ने एक शिकायत दर्ज कराई। देवराजन द्वारा पीआईएल में शिकायत की है फिल्म तभी रिलीज हो जब इसके टिकट प्राइस कम हो। इसीलिए  मद्रास हाई कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार को निर्देश दिया है कि वो 19 दिसंबर से पहले देवराजन द्वारा फाइल की गई पीआईएल का जवाब दे।

 कोर्ट द्वारा कई सवाल भी किए गए है। कोर्ट ने सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि, कीमतों के रेग्यूलेशन नियमों का पालन क्यों नहीं किया गया है। देवराजन ने याचिका में बताया है कि मेकर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स रिलीज के पांच दिनों तक मंहगे टिकटों पर फिल्म को दिखाते हैं। जो कि गलत है। आपको बता दें कि पहले ही सरकार द्वारा ये नियम बनाए जा चुके हैं कि एसी सिनेमाघरों में ज्यादा से ज्यादा 160 रुपए और कम से कम 50 रुपए की कीमत पर टिकट मिले। देवराजन ने अपनी शिकायत में 59 लोगों से जवाब मांगा है। फिलहाल देखते हैं कि क्या वाकई 2.0 के टिकट की कीमत कम होती या नहीं। फिल्म 29 नवंबर को रिलीज हो रही है।