2.0 के VFX पर खर्च हुआ है इतना करोड़, रिलीज से पहले फिल्म ने बना डाला नया रिकॉर्ड !

4 months ago

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 2.0 के चर्चे इन दिनों जोरों शोरों से हो रहे हैं। फिल्म की रिलीज डेट को लेकर पिछले काफी वक्त से खूब खबरें बन रही है। रजनीकांत फैंस के लिए खुशखबरी हैं। अक्षय कुमार रजनीकांत के फैंस को काफी वक्त से इनकी ‘2.0’ का इंतजार कर रहे हैं। गणेश चतुर्थी यानि कि 13 सितंबर को इस फिल्म का टीजर रिलीज कर दिया जाएगा। ये फिल्म बेहद बड़े बजट की है। अब इस फिल्म से जुड़ी एक नई खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक इस फिल्म के VFX पर इतना खर्च किया गया है कि जिसे सुनने के बाद आपके भी होश उड़ जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म VFX पर करीब 544 करोड़ रुपए खर्च किया गया है।

 हाल ही में अक्षय ने सोशल मीडिया पर फिल्म का एक पोस्टर शेयर कर ये जानकारी दी है कि, उनकी फिल्म में देश और दुनिया के कुल मिलाकर 3000 से भी ज्यादा टेक्नीशियन्स लगे हैं। ये बेहद चौंकाने वाला है कि किसी भारतीय फिल्म में इतने टैक्नीशियंस ने काम किया है।  ऐसा ही बाहुबली 2 के साथ भी हुआ था. वहीं इस फिल्म का बजट बाहुबली से भी ज्यादा है। अगर आप गूगल पर देखेंगे तो बाहुबली का बजट 250 करोड दिखाया जाएगा और वहीं 2.0 का बजट 550 करोड़ रुपये के आसपास बताया जा रहा है। ऐसे में ये तय है कि बाहुबली 2 से ज्यादा बड़ी फिल्म 2.0 है। 

2.0 को भारत की सबसे महंगी मूवी कहा जा रहा है. ये भी पहली बार है जब देश में पूरी फिल्म 3डी में शूट की गई है। इस फिल्म को हिंदी और तमिल के साथ साथ 13 भाषाओं में रिलीज किया जाएगा। फिल्म में अक्षय-रजनीकांत के अलावा एमी जैक्सन भी है। फिल्म 29 नवंबर को रिलीज हो रही है।