साल 2019 होगा बायोपिक फिल्मों के नाम, जानिए कौन कौन सी फिल्में होंगी रिलीज ?

2 weeks ago

बॉलीवुड में साल 2019 में भी खूब धमाका होने वाला है। क्योंकि इस साल बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्में रिलीज होने वाली है। लेकिन खास बात ये है कि इस साल पर्दे पर कई बायोपिक फिल्में भी आने वाली है। जिसमें कई लोगों के नाम शुमार है। हमारी इस रिपोर्ट में हम आपको इस साल आने वाली बायोपिक फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि इसी साल रिलीज होगी।

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर-अनुपम खेर की इस मल्टीस्टारर फिल्म के चर्चे इस वक्त खूब हो रहे हैं। फिल्म में अनुपम खेर ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का रोल किया है। फिल्म को लेकर काफी विवाद भी हो रहा है। ये फिल्म इसी महीने 11 जनवरी को रिलीज हो रही है।

मणिकर्णिका-द क्वीन ऑफ झांसीबॉक्स ऑफिस पर इस साल क्वीन कंगना का भी बोलबाला होगा। क्योंकि कंगना लंबे वक्त के बाद फिल्म मणिकर्णिका में नजर आने वाली है. इस फिल्म में कंगना ने झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का रोल किया है। फिल्म विवादों में भी रही है तो वहीं इसकी चर्चाएं भी हुई है। ये फिल्म इसी महीने 26 जनवरी को रिलीज होगी।

ठाकरे-नवाजुद्दीन सिद्दीकी की इस फिल्म का ट्रेलर कुछ दिन पहले ही रिलीज किया गया था। इस फिल्म के जरिए  नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी शिवसेना के प्रमुख बाल ठाकरे की जिंदगी को पर्दे पर उतार रहे है। फिल्म में बाल ठाकरे का पूरा जीवन दिखाया जाएगा। इस फिल्म को शिव सेना सांसद संजय राउत प्रोड्यूस कर रहे हैं। फिल्म में लीड एक्ट्रेस के तौर पर अमृता राव है।  ये फिल्म भी इसी महीने 25 जनवरी को पर्दे पर रिलीज की जाएगी।

सुपर 30 - ऋतिक रोशन की 2018 में कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई। 25 जनवरी 2019 को रिलीज हो रही सुपर 30 का उनके फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सुपर 30 में ऋतिक बिहार के मैथमैटिशियन आनंद कुमार का रोल कर रहे हैं। ऋतिक की इस फिल्म को भी साल 2019 की बेहतरीन और अच्छा बिजनेस करने वाली मानी जा रही है।

केसरी-खिलाडी़ अक्षय कुमार की कई फिल्में इस साल आ रही है। इन्ही में से एक केसरी। इस फिल्म को अनुराग सिंह डायरेक्ट कर रहे है। करीब 75 करोड़ के बजट में बनने वाली इस फिल्म की कहानी सारागढ़ी की लड़ाई पर बेस्ड है। सन 1897  में 21 सिखों की आर्मी ने किस तरह 10 हजार अफगानों से लौहा लिया और अपना नाम इतिहास में दर्ज कराया। ये कहानी हवलदार इश्शर सिंह के नजरिए से दिखाई जाएगी। इस किरदार को पर्दे पर अक्षय कुमार निभाते दिखेंगे। फिल्म 21 मार्च को रिलीज होगी। फिल्म में अक्षय के साथ लीड रोल में परिणीति चोपड़ा भी नजर आएंगी ।

साइना नेहवाल बायोपिक-श्रद्धा कपूर भी बेटमिंटन प्लेय़र साइना नेहवाल की बायोपिक फिल्म में काम कर रही है। इस फिल्म की शूटिंग पिछले काफी वक्त से चल रही है। फिल्म में श्रद्धा ने साइना का रोल प्ले किया है। फिल्म को अमोल गुप्ते डायरेक्ट कर रहे है।

छपाक-दीपिका पादुकोण शादी के बाद इसी फिल्म से वापसी कर रही है। फिल्म में दीपिका एसिड अटैक विक्टिम लक्ष्मी का रोल प्ले करती दिखेंगी। फिल्म को मेघना गुलजार बना रही है। ये फिल्म भी पूरी तरह से बायोपिक है।

शकीला-रिचा चड्ढा जल्द ही शकीला की कहानी को पर्दे पर ला रही है। फिल्म  90 के दशक की एडल्ट फिल्म स्टार शकीला की लाइफ पर बेस्ड है। शकीला साउथ का जाना माना नाम रह चुकी है। इन दिनों फिल्म के पोस्टर रिलीज हो रहे है। फिल्म इसी साल मई में रिलीज की जाएगी।

तानाजी-बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन भी इस साल तीन चार फिल्मों में नजर आएंगे। इन्हीं में से एक फिल्म तानाजी भी है। इस फिल्म में अजय तानाजी के रोल में नजर आएंगे। बीते दिनों ही फिल्म का पोस्टर रिलीज किया गया था। फिल्म की शूटिंग इन दिनों चल रही है। अजय के साथ फिल्म में सैफ अली खान और काजोल भी नजर आएंगे। फिल्म को अजय देवगन खुद बना रहे हैं औऱ इसे ओम राउत डायरेक्ट कर रहे है।

गुंजन सक्सेना बायोपिक-फिल्म धड़क के जरिए लोगों के दिलों पर छाने वाली श्रीदेवी की बेटी जाहन्वी कपूर भी जल्द ही बायोपिक फिल्म में नजर आएंगी। दरअसल जाहन्वी पायलट गुंजन सक्सेना की बायोपिक में नजर आएंगी। बीते दिनों ही फिल्म से जाहन्वी का लुक सामने आय़ा था।