5 सालों में बनी ये शानदार फिल्म 15 सालों से है सुपरहिट..!!

2 years ago

मुंबई : बॉलीवुड में कई फिल्में ऐसी होती है जो बनने में भले ही वक्त थोड़ा ज्यादा ले, लेकिन उनकी सफलता भी कुछ ऐसी ही होती है। कुछ फिल्में ऐसी बनती हैं जो सालों साल बाद भी नई रहती है और लोग उसे नहीं भूल पाते। बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में हैं जो सालों साल बाद भी हमारे जेहन में है।

सामने आया आमिर का पहला ऑन स्क्रीन किसिंग सीन, वीडियो हुआ वायरल..

लगान भी कुछ ऐसी ही फिल्मों में से एक है। फिल्म के रीलिज हुए आज 15 साल बीत गए लेकिन आप आज भी ये भी फिल्म देखने बैठेंगे तो एक्साइटमेंट वही रहेगा जो पहली बार देखने पर थी। आमिर खान से लेकर एक एक एक्टर की फिल्म की काफी तारीफ हुई।

999

फिल्म को इंटरनेशनल लेवल पर सराहा गया और कई देशों में फिल्म फेस्टिवल पर फिल्म को दिखाया गया जिसमें एक चाइना भी था जहां पहली बार कोई हिंदी फिल्म शंघाई फिल्म फेस्टिवल में सराहा गई ।फिल्म को चीनी भाषा में डब भी करवाया गया।

आमिर ख़ान का पहला लुक हुआ जारी.. मुश्किल है सलमान की फिल्म सुल्तान का टिक पाना..!!

फिल्म की स्क्रिप्ट पहली बार आमिर खान को सुनाने से लेकर थियेटर पहुंचने तक फिल्म को 5 साल लग गए थे। इतने सालों तक फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम होते रहा ताकि फिल्म परफेक्ट बने।

02

पहली बार स्क्रिप्ट को आमिर ने रिजेक्ट कर दिया की इसमें बदलाव की जरूरत है। जब 5 महीने बाद आशुतोष गोवारिकर फिर से स्क्रिप्ट लेकर आमिर के पास गए तो आमिर खान को स्क्रिप्ट इतनी दमदार लगी को उन्होंने यहां तक कहा दिया कि उन्हें ये फिल्म करने की हिम्मत नहीं है।

Related Posts