single-post

चाइना में भी फ्लॉप हुई आमिर की 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान', पहले दिन हुई सिर्फ इतनी कमाई !

Dec. 29, 2018, 7:20 p.m.

बीते दिनों ही बॉक्स ऑफिस पर ठग्स ऑफिस हिंदोस्तान रिलीज हुई थी। फिल्म इसी साल दीवाली के मौके पर रिलीज तो हुई लेकिन फिल्म ने पूरे हिंदुस्तान को ठग लिया है। फिल्म को समीक्षकों ने ही नहीं बल्कि दर्शकों ने भी नकार दिया। लेकिन डे वन के कलेक्शन के मामले में आमिर-अमिताभ स्टारर ठग्स ऑफ हिंदोस्तान वाकई बॉलीवुड की बाहुबली बन गई। हालांकि जैसे जैसे दिन बीते फिल्म का कलेक्शन घटता गया। आलम ये है कि फिल्म 200 करोड़ भी नहीं कमा पाई। 

अब ये तो सभी जानते ही है कि चाइना में आमिर खान की फैन फोलोइंग किसी से छुपी नहीं है। आमिर की फिल्में हमेशा से ही चाइनीज ऑडियंस को बेहद पसंद आती रही हैं। लेकिन उनकी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान फैंस को लुभाने में कामयाब नहीं हो पाई। इंडियन बॉक्सऑफिस पर फेल होने के बाद चाइना में भी ठग्स को फ्लॉप का ठप्पा मिल गया है। 

ताया जा रहा है कि चाइना में ठग्स ऑफ हिंदोस्तान आमिर की पहली फ्लॉप फिल्म बनी है। इस फिल्म ने चाइना में पहले दिन में 10 करोड़ 67 लाख रुपये का ही कारोबार किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि आमिर की फिल्म इंडिया के बाद चाइना में भी खास कमाल नहीं दिखा रही है. आमिर की पिछली फिल्मों ने चाइना में खूब धमाल मचाया है। इनमें सीक्रेट सुपरस्टार, दंगल और पीके जैसी फिल्में शामिल है। 

लेकिन ये फिल्म उम्मीदों पर खरी नहीं उतर रही है। अब देखना ये है कि आखिर ये फिल्म कितनी कमाई कर पाती है। वैसे बीते दिनों ही आमिर ने इस फिल्म के फ्लॉप होने पर कहा था कि इसके जिम्मेदार वो खुद है। फिल्म फ्लॉप होने के पीछे वो किसी को दोष नहीं दे रहे है। अब जो भी फिल्म इंडिया में तो फ्लॉप रही ही थी। साथ ही ओवरसीज में भी कमाल नहीं दिखा रही है।