54 साल के आमिर खान का है इतना बड़ा परिवार, देखिए उनके परिवार की तस्वीरें

1 week ago

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट अपने परफेक्शन के लिए ही जाने जाते हैं। आमिर खान अपने हर प्रोजेक्ट पर कितनी बारीकी से काम करते है ये तो हर कोई जानता है। फिर बात चाहे किसी किरदार में खुद को ढ़ालने के लिए की गई उनकी कड़ी मेहनत की ही क्यों ना हो। आमिर हमेशा से ही अपने किरदार और फिल्म की कहानी के साथ एक्सपेरिमेंट करते ही हैं। आमिर खान आज अपना बर्थडे मना रहे है. आमिर आज पूरे 54 साल के हो गए हैं। 

आमिर खान कितने बड़े स्टार हैं ये हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है। 14 मार्च 1965 को आमिर खान  का जन्म मुंबई में हुआ। आमिर ने अपने नाम को साकार किया है। पिता ताहिर हुसैन ने बेटे के जन्म से पहले उसका नाम आमिर सोच लिया था। आमिर का मतलब होता है - हमेशा अगुआई करने वाला। झंडा लेकर चलने वाला। 

आमिर अपने परिवार के बहुत करीब रहे हैं। आमिर अपनी फैमिली को बहुत प्यार करते है। भले ही आमिर ने दो शादियां की हों। लेकिन वो अपनी फैमिली को हमेशा ही आगे की ओर रखे रहे हैं। आमिर ने फिल्मी करियर फिल्म कयामत से कयामत तक से शुरू किया था। इस फिल्म के बाद आमिर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

आमिर की पर्सनल लाइफ बड़ी दिलचस्प रही है। आमिर खान की पहली शादी रीना दत्ता से हुई थी जिनसे उनके दो बच्चे हैं। लड़के का नाम जुनैद और लड़की का नाम इरा है। हालांकि बाद के दिनों में आमिर का रीना से तलाक हो गया था। 

आमिर ने रीना से शादी 14 मार्च 1986 को की थी। खास बात ये है कि आमिर ने बर्थडे के दिन ही शादी की थी। लेकिन आमिर और रीना शादी के 16 साल बाद ही अलग हो गए। रीना दत्ता से तलाक होने के बाद उनकी शादी किरण राव से हुई।

 2005 में आमिर और किरण ने शादी की थी। बाद में ये कपल बेटे आजाद के माता-पिता बने। आमिर की फैमिली में उनके पिता ताहिर हुसैन अब हमारे बीच नहीं है। लेकिन मां जीनत हुसैन के वो अभी भी लाड़ले है। 

इसके अलावा आमिर की फैमिली में एक भाई भी हैं जिनका नाम फैजल खान है। ये वहीं फैजल हैं जिनके साथ उन्होंने फिल्म मेला में काम किया था। दोनों के बीच अनबन की खबरें भी सालों पहले आ चुकी है।

 हालांकि सब एक है। आमिर की दो बहने हैं। बहनों का नाम फरहत खान और निखत खान है। 


आमिर खान के भांजे इमरान खान हैं। जो खुद बॉलीवुड एक्टर हैं। 



आमिर के ताऊ नासिर हुसैन भी फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर थे। आमिर का बहुत बड़ा परिवार है। 

आमिर आज अपनी पूरी फैमिली के साथ हैं। चाहे उनकी एक्स वाइफ रीना दत्ता हों या फिर उनके भाई फैजल खान हों।