कोई 75 तो कोई 42 की उम्र में हैं कुंवारी, बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस ने आजतक नहीं की शादी !

9 months ago


कहते हैं कि प्‍यार ना उम्र देखता है और ना ही वो जाति और धर्म देखता है । जब प्‍यार होता है तो दूसरी कोई चीज मायने नहीं रखती । खैर सुनने में ये सब कुछ फिल्मी लगता है, लगे भी क्‍यों ना ऐसी बातें असल जिंदगी में होती कहां है । जब बात बॉलीवुड की आती है तो लगता है कि यहां हर किसी का हमसफर होता है । लेकिन अफसोस ऐसा नहीं है । आज बॉलीवुड की कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जो कुंवारी है । इसके अलावा ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने आज तक शादी ही नहीं की है ।

नंदा-

बॉलीवुड की वो खूबसूरत एक्ट्रेस जिन्होंने कभी शादी नहीं की । ये हैं अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस नंदा कर्नाटकी यानि नंदा । जी हां, एक्ट्रेस नंदा ने कभी शादी नहीं की । नंदा ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया था । नंदा की इंगेजमेंट डायरेक्टर मनमोहन देसाई से हुई थी । लेकिन अफसोस शादी से पहले ही मनमोहन देसाई की मौत हो गई। उनकी मौत एक्सीडेंट में हुई थी । इसके बाद नंदा ने कभी शादी ही नहीं की । हालांकि नंदा का भी साल 2014 में निधन हो गया है ।
सुलक्षणा पंडित -

इस लिस्ट में सुलक्षणा पंडित का भी नाम आता है । सुलक्षणा ने बहुत छोटी आयु से ही किशोर कुमार के साथ स्टेज पर गाना शुरू कर दिया था। एक सिंगर के साथ साथ वो एक एक्ट्रेस के तौर पर भी मशहूर रही । लेकिन उन्होंने भी कभी शादी नहीं की । हालांकि वो संजीव कुमार से बेहद प्‍यार करती थीं  । संजीव कुमार से उन्होंने शादी के सपने भी देखे थे । लेकिन संजीव कुमार ने सुलक्षणा से शादी नहीं की । इसके बाद सुलक्षणा भी टूट सी गई और उन्होंने शादी का इरादा भी बदल दिया ।

आशा पारेख-

लेजेंड्री एक्ट्रेस आशा पारेख ने आजतक शादी ही नहीं की है । आशा पारेख अपने दौर करी टॉप एक्ट्रेस रही है । आशा पारेख फिल्ममेकर नासिर हुसैन से प्यार करती थी । उन्होंने पिछले दिनों ही एक इंटरव्यू में कहा कि, नासिर साहब ही एकमात्र ऐसे इंसान थे जिनसे मैंने प्यार किया । मेरे जीवन में जो लोग मायने रखते हैं, अगर उनका जिक्र मैं अपनी आत्मकथा में ना करूं तो फिर इसे लिखने का कोई अर्थ ही नहीं है।" आशा पारेख ने बताया कि उन्होंने नासिर हुसैन से इसीलिए शादी नहीं की क्योंकि वो किसी का घर नहीं तोड़ना चाहती थी ।



परवीन बाबी-

70 और 80 के दशक में अपने बोल्ड अंदाज से परवीन बाबी ने सभी को दीवाना बनाया । परवीन बाबी की जिंदगी खुली किताब की तरह रही। वो बेहद  बिंदास और बेबाक रहीं । 'अमर अकबर एंथोनी' और 'नमक हलाल' और 'शान' जैसी सुपरहिट फिल्मों वाली परवीन बाबी को प्यार भी हुआ लेकिन शादी नहीं की । परवीन ने शादी नहीं की थी, लेकिन उनके कई शादी शुदा लोगों के साथ रिलेशन्स रहे थे। इनमें महेश भट्ट, कबीर बेदी और डैनी डेनजोगपा शामिल हैं। इसके अलावा परवीन बाबी का नाम अमिताभ बच्चन के भी जुड़ा । 2005 में मुंबई स्थित उनके फ्लैट में उन्हें मृत पाया गया था ।


नु अग्रवाल-
90 के दशक में फिल्म आशिकी के जरिए दर्शकों के दिलों पर छाने वाली अनु अग्रवाली भी पूरी जिंदगी तनहा सी रही है । आशिकी में काम कर अनु रातोंरात सुपरस्टार बनीं लेकिन उन्होंने शादी नहीं की । एक हादसे में उनके चेहरे की रंगत थोड़ी बदल गई । कई सालों तक वो गुमनामी के अंधेर में जी रही है ।


तब्बू-खूबसूरती की मल्लिका कही जाने वाली तब्बू आज 46 साल की हो गई है । लेकिन तब्बू अबतक कुंवारी है । ये बात नहीं है कि तब्बू ने किसी से प्यार ना किया हो । तब्बू का नाम फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला और साउथ स्टार नागार्जुन से जुडा । तब्बू की खूबसूरती आज भी बरकरार है लेकिन वो अबतक कुंवारी ही है ।


नगमा-इन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में नगमा का नाम भी आता है । नगमा भी आज तक शादी का लड्डू नहीं चख पाई है । नगमा की जिंदगी में प्यार भी आया है । कहा जाता है कि नगमा का अफेयर क्रिकेटर सौरब गांगुली से रहा है । नगमा आज पॉलिटिक्स में है औऱ अबतक कुंवारी है ।

सुष्मिता सेन-बॉलीवुड की एक्स मिस यूनवर्स सुष्मिता सेन का नाम भी इसी लिस्ट में आता है । सुष्मिता की जिंदगी फिल्मों से ज्यादा अफेयर्स के चलते खबरों में रही है । सुष का नाम कई स्टार्स के साथ जोड़ा जा चुका है । लेकिन उन्होंने शादी नहीं की है । सुष्मिता मे दो बेटियों को गोद जरूर लिया है जो अब काफी बड़ी हो गई है । अब 42 की उम्र में भी सुष्मिता ने शादी नहीं की है ।