single-post

इन बॉलीवुड हसीनाओं ने अपने से उम्र में बड़े एक्टर्स से रचाई शादी, कोई 9 तो कोई 22 साल है बड़ा

April 2, 2019, 9:44 p.m.

अंकित सिंह- कहते हैं कि प्यार में जात-पात, धर्म, उम्र कुछ भी नहीं दिखता है। अगर कहावतों को देखें तो लोग ये कहते हैं कि प्यार अंधा होता है। बॉलीवुड में ये उदाहरण कुछ लोगों पर बिल्कुल सटीक बैठता है। या फिर यूं कह लीजिए कि ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्हें बस प्यार हो गया, उन्होंने उम्र नहीं देखी। आज हम आपको उन्हीं एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने से बड़े एक्टर्स से शादी रचाई है, जो कि उनसे काफी बड़े हैं।

सैफ अली खान-करीना कपूर-बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर खान औऱ सैफ अली खान की लवस्टोरी के बारे में हर कोई जानता है। दोनों की उम्र में करीब 9 साल का अंतर है। लेकिन जब दोनों को प्यार हुआ तो इन्होंने उम्र को देखा ही नहीं। करीना ने पहले से शादीशुदा सैफ के साथ अपनी जिंदगी की शुरूआत कर दी। साल 2012 में इस कपल ने शादी की थी। सैफ ने पहली शादी जहां खुद से काफी बड़ी अमृता सिंह से की थी तो वहीं दूसरी शादी उन्होंने खुद से काफी छोटी करीना से की।

जेनेलिया डिसूजा- रितेश देशमुख-ये बॉलीवुड का सबसे क्यूट कपल माना जाता है। रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की पहली मुलाकात फिल्म तुझे मेरी कसम के दौरान ही हुई थी। ये फिल्म 2003 में रिलीज हुई थी। इसी फिल्म के बाद दोनों में प्यार हुआ और दोनों ने एक दूसरे को 9 साल डेट करने के बाद शादी की। 4 फरवरी 2012 को इनकी शादी हुई थी। रितेश जहां 40 साल के हैं तो वहीं जेनेलिया महज 31 की हैं। दोनों की उम्र में करीब 9 साल का फर्क है।

दिलीप कुमार-सायरा बानोलेजेंड्री जोड़ी दिलीप कुमार औऱ सायरा बानो की लवस्टोरी के बारे में सब जानते हैं। दिलीप कुमार और सायरा की कहानी एकदम फिल्मी लगती है। सायरा चाहती किसी और को थी और उन्होंने शादी किसी और से की। राजेन्द्र कुमार को खोया तो दिलीप कुमार को पा लिया। लेकिन इसी बीच दिलीप साहब ने पहले से शादीशुदा असमा नाम की महिला से शादी की थी। हालांकि बाद में काफी विवाद के बाद सब ठीक हो गया औऱ दिलीप साहब सायरा बानो के ही बन गए। 1966 में 22 साल की सायरा ने जब शादी की तो दिलीप साहब की उम्र 44 साल थी। इन दोनों की उम्र में करीब 22 साल का अंतर है। दिलीप साहब आज जहां 96 साल के हैं तो वहीं सायरा 74 साल की हैं।

श्रीदेवी- बोनी कपूर-बॉलीवुड की चांदनी श्रीदेवी आज भले ही हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी यादें हमारे दिलों में हमेशा के लिए बसी हुई है। श्रीदेवी पर्दे पर जितना हिट रहीं वहीं लव लाइफ में भी खूब चर्चित रहीं। श्रीदेवी ने पहले से शादीशुदा फिल्ममेकर बोनी कपूर से शादी की थी। बोनी उस वक्त मोना कपूर (अर्जुन कपूर की मां) के पति थे। लेकिन जैसे ही उन्होंने श्रीदेवी तो वो उन्हें अपना दिल दे बैठे। 2 जून 1996 को श्रीदेवी ने बोनी कपूर से शादी कर ली थी। बोनी कपूर और श्रीदेवी की उम्र में करीब 8 साल का फर्क रहा है।

हेमा मालिनी-धर्मेंद्र-बॉलीवुड के ही मैन और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की लवस्टोरी भी कम दिलचस्प नहीं है। दोनों की लवस्टोरी में काफी मुश्किलें आईं लेकिन वो कहते हैं ना कि इश्क के आगे सबकुछ फीका पड़ जाता है। दोनों की जोड़ी अपने दौर में सुपरहिट रही है। दोनों के प्यार की शुरूआत फिल्म 'आसमान महल' पर हुई । जब इस फिल्म के प्रीमियर पर धर्मेन्द्र ने पहली बार हेमा को देखा था और पहली ही मुलाकात में हेमा पर फिदा हो गए थे धर्मेन्द्र। धर्मेंद्र हेमा पर फिदा हुए तो हेमा भी पीछे नहीं थीं, उनका भी ऐसा ही हाल था। बस फिर क्या था धीरे धीरे इनमें प्यार हो गया। 2 मई 1980 को गुपचुप तरीके से इन्होंने शादी कर ली थी। उस दौर में ऐसी खबरें आई थी कि, हेमा से शादी के लिए धर्मेन्द्र ने इस्लाम कुबूल कर अपना नाम दिलावर खान रख लिया था। ऐसा इसलिए ताकि पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी हिंदू विवाह कानून के तहत अपराध न साबित हो। वहीं हेमा पर धर्मेन्द्र का बसा बसाया घर तोड़ने का भी आरोप लगा। खैर आखिरकार दोनों की लवस्टोरी बॉलीवुड की सबसे चहेती प्रेमकहानी रही है. दोनों की उम्र में भी करीब 13 साल का अंतर है।