single-post

सिडनी में रंगभेद का शिकार हुईं थी शिल्पा, अब एयरलाइंस कंपनी ने मांगी माफी

Sept. 24, 2018, 7:51 p.m.

आजकल ना जाने क्यों बॉलीवुड स्टार्स को रंगभेद का शिकार होना पड़ रहा है। अब बीते दिनों की ही बात ले लीजिए जब रिचा चड्ढा को इसका शिकार विदेश में होना पड़ा। इसके बाद हाल ही में शिल्पा शेट्टी को भी इसका शिकार विदेश में ही होना पड़ा। दरअसल शिल्पा शेट्टी सिडनी से मेलबर्न की यात्रा कर रही थी लेकिन एयरपोर्ट पर ही एक स्टाफ ने उनके साथ रंगभेद का व्यवहार किया। इस पूरे वाक्ये से नाराज शिल्पा शेट्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बताया। 

उन्होंने अपने फोटो के साथ कैप्शन भी दिया है और कहा कि 'सिडनी से मेलबर्न की यात्रा कर रही थी जहां उन्हें चेक काउंटर पर एक चेकर मिला जिसका नाम Mel था। उसने ये तय किया कि हमारे जैसे लोग यानी जिनका रंग गहरा होता है, यात्रा करना ठीक है.' उन्होंने बताया कि वो एक बिज़नेस के सिलसिले में बाहर में जा रही थी और चेकर ने कहा कि उनके पास दो बड़े बैग हैं जिन्हें वो नहीं ले सकती। इसे चेक करने के लिए दूसरे काउंटर पर भेजा गया जहां उन्हें एक लेडी मिली जिन्होंने शिल्पा का साथ दिया और कहा ये बड़े बैग नहीं हैं आप उन्हें फिर से जांच लें लेकिन उस चेकर महिला ने फिर से इंकार कर दिया। जब उन्होंने ये बात नहीं सुनी वो वहां से निकल गई। शिल्पा ने सोशल मीडिया पर अपना दुख और गुस्सा दोनों जाहिर किया। 

इसके बाद हर तरफ ये चर्चा होने लगी। अब लीजिए उसी एयरलांस ने शिल्पा से माफी मांगी है। हाल ही में एयरलाइंस ने ट्वीट कर शिल्पा से माफी मांगी और जो किया उसके लिए सॉरी कहा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, हमें यह जानकर खेद है कि आज हमारे साथ शिल्पा का नकारात्मक अनुभव हुआ है। हमने आपकी प्रतिक्रिया को प्रासंगिक टीम को पास कर दिया है और हमें आशा है कि हमारे साथ आगे आपका शानदार अनुभव होगा! खालिद। ऐसा लग रहा है कि शिल्पा के ट्वीट के बाद एयरलाइंस कंपनी हरकत में आई और उन्होंने शिल्पा से माफी मांग ली। वैसे ऐसा कोई पहली बार नहीं है। शिल्पा जब अमेरिकन इंटरनेशनल बिग ब्रदर में थी। तो उस दौरान भी उन्हें अपने को-कंटेस्टेंट्स से रंगभेद का शिकार होना पड़ा था।