PICS - काजोल ने पति अजय को कुछ इस तरह से दी जन्मदिन की बधाई !

3 weeks ago


बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन का आज 50वां जन्मदिन है। अजय देवगन का जन्म आज ही के दिन 1969 में नई दिल्ली में हुआ था। उनका जन्म पंजाबी परिवार में वीना और वीरू देवगन के घर हुआ था। आपको बता दें कि अजय के पिता वीरू देवगन बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टंटमैन थे। अजय की मां वीणा देवगन ने बॉलीवुड की कई फिल्में बना चुकी हैं। उनका एक भाई भी हैं जिनका नाम अनिल देवगन है। अजय बहुत गंभीर किस्म के इंसान हैं जबकि उनकी वाइफ काजोल उतनी ही चंचल स्वभाव की हैं। काजोल ने अजय को जन्मदिन की बधाई दी हैं और उनके सीरियस नेचर पर चुटकी ली है। 



 


अजय देवगन की पढ़ाई सिल्‍वर बीच हाईस्‍कूल, जुहू और मीठीबाई कॉलेज से हुई है। 1995 में आई फिल्म हलचल में दोनों ने पहली बार साथ काम किया था। अजय काजोल के  दो बच्‍चे हैं। लड़की का नाम नायसा और लड़के का नाम युग है।

 अजय देवगन बॉलीवुड फिल्‍मों के मशहूर एक्टर, निर्देशक और निर्माता हैं। वो फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर में से एक हैं। उन्हें फिल्‍मी करियर के दौरान कई अवार्ड्स से भी सम्मानित किया जा चुका है। जिसमें से 2 राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार भी हैं। अजय देवगन अपनी गंभीर एक्टिंग की वजह से भी जाने जाते हैं और इंडस्‍ट्री में कई लोग ऐसे हैं जो मानते हैं कि अजय अपनी आंखो से ही सारी एक्टिंग कर देते हैं।

 अजय देवगन एक ऐसे एक्टर हैं जिनके पास अपना खुद का जेट है। काम की बात करें तो अजय के फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म 'फूल और कांटे' से हुई थी। यह फिल्‍म उस समय सुपरहिट रही थी। इस फिल्‍म में दो मोटरसाइकिल पर पैर रखकर उनके द्वारा की गई एंट्री आजतक चर्चा का विषय बनी रहती है। 

इसके बाद आई उनकी फिल्‍म 'जिगर' भी हिट रही थी। इसके बाद उनकी कई फिल्‍में आईं जिन्‍होंने बॉक्‍स ऑफिस काफी कमाल किया। फिल्‍म 'हम दिल दे चुके सनम' उनके करियर का टर्निंग प्‍वाइंट रही जिसके लिए उन्‍हें काफी प्रशंसा मिली। 

उन्‍होंने अपने करियर में काफी अलग अलग फिल्‍मों में काम किया। जख्‍म, द लिजेंड ऑफ भगत सिंह, कंपनी, गंगाजल, गोलमाल, राजनीति, सिंहम उनके करियर की अहम फिल्‍में रहीं हैं। कहानी के अलावा अजय देवगन की फिल्मों के गाने भी सुपरहिट रहे हैं।