दुनियाभर में चौथे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर बने अक्षय, हॉलीवुड स्टार्स को भी किया पीछे

3 weeks ago

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार इन दिनों फिल्म मिशन मंगल की सक्सेस का मजा ले रहे हैं। फिल्म मिशन मंगल इन दिनों बॉक्सऑफिस पर छाई हुई है। फिल्म बंपर कमाई कर रही है। फिल्म कमाई के मामले में हर बड़ा रिकॉर्ड तोड़ रही है। फिल्म की कमाई को देखकर अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि ये फिल्म जल्द ही 200 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर जाएगी। अक्षय एक साल करीब 4 से 5 फिल्में आसानी से कर लेते हैं। अक्षय की फिल्में खूब कमाई भी करती हैं। अब इसीलिए अक्षय ने वो कर दिखाया है जो शायद ही किसी स्टार ने किया है। दरअसल अक्षय एक बार फिर से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार बन गए हैं। 

इतना ही नहीं अक्षय ने कमाई के मामले में दुनियाभर के कई स्टार्स को पीछे छोड़ा है। दरअसल हाल ही में फोर्ब्स मैग्जीन ने दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले ऐक्टर्स की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में दुनियाभर के तमाम सितारों को जगह मिली है। लेकिन चौंकने वाली बात ये है कि खिलाड़ी कुमार को इस लिस्ट में चौथा स्थान मिला है, जो कि बहुत बड़ी बात है। अक्षय ने फोर्थ पोजिशन पाकर कई बड़े बड़े स्टार्स को पीछे छोड़ दिया है। 

अब पहले आपको बतातें हैं कि आखिर अक्षय से तीन वो कौन से सुपरस्टार्स हैं जो उनसे आगे हैं। इस लिस्ट में पहला नाम ड्वेन जॉनसन का है। बेवॉच एक्टर ड्वेन जॉनसन यानि 'द रॉक' 89.4 मिलियन डॉलर यानि 642 करोड़ रुपये कमाने के साथ टॉप पर हैं। इस लिस्ट में वो पहले नंबर पर हैं। वहीं दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में क्रिस हेम्सवर्थ का नाम है। एंवेजर्स स्टार थॉर ने साल भर में 76.4 मिलियन डॉलर यानि 549 करोड़ रुपये की कमाई की और इसके साथ वो दूसरे पायदान पर हैं। तीसरे नंबर पर इस लिस्ट में हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर यानि कि आयरनमैन हैं। 

रॉबर्ट डाउनी 474 करोड़ रुपये की कमाई के साथ सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टर्स की फोर्ब्स की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। इसके बाद इस लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम है। अक्षय ने साल भर में करीब 65 मिलियन डॉलर यानि कि 465 करोड़ की कमाई की। 

अक्षय के बाद इस लिस्ट में जैकी चेन (58 मिलियन डॉलर), ब्रैडली कूपर (57 मिलियन डॉलर), एडम सेंडलर (57 मिलियन डॉलर), क्रिस इवांस (43.5 मिलियन डॉलर) पॉल रूड (41 मिलियन डॉलर) विल स्मिथ (35 मिलियन डॉलर) इस तरह से ये टॉप 10 स्टार्स की लिस्ट को फोर्ब्स ने जारी किया है और इस लिस्ट में खिलाड़ी कुमार का दबदबा देखने को मिला है।