single-post

दिल्ली के चांदनी चौक से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं अक्षय कुमार ?

March 14, 2019, 6:20 p.m.

अक्षय कुमार की छवि इन दिनों देशभक्त हीरो की हो गई है और इसी वजह से उनके राजनीति में आने की अटकलें चल रही हैं।   पुलवामा अटैक के बाद अक्षय ने शहीदों के परिवार वालों को लाखों रुपये की मदद दी। होम मिनिस्ट्री को भी अक्षय ने शहीदों के लिए फंड इकट्ठा करने में काफी मदद दी। इस दौरान देश में लोकसभा चुनाव का माहौल बन चुका है। बॉलीवुड के कई कलाकार राजनीति में आ रहे हैं या फिर किसी पार्टी से जुड़ रहे हैं। अक्षय आए दिन देश में होने वाली घटनाओं पर बयान देते आए हैं और सोशल मुद्दों पर बनी फिल्मों का वो हिस्सा रहे हैं। ऐसे में खबर आ रही है कि खिलाड़ी कुमार राजनीति में आ सकते हैं। खबर आ रही है कि अक्षय दिल्ली के चांदनी चौक से चुनाव लड़ सकते हैं। राजनीतिक गलियारे में इसकी चर्चा तेज है कि बीजेपी की तरफ से उन्हें चांदनी चौक लोकसभा का टिकट थमाया जा सकता है। इसे लेकर पार्टी के आला नेता उनके संपर्क में हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अक्षय कुमार की नजदीकियां देखी जा रही हैं। कई मौकों में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले हैं। अक्षय राजनीति में आ रहे हैं या नहीं इस पर उनकी तरफ से कोई बयान नहीं आया है। अक्षय कुमार का दिल्ली के चांदनी चौक में बचपन बीता है और यही वजह है कि बीजेपी उनके नाम पर विचार कर रही है। वहीं पीएम मोदी ने हाल ही में अक्षय कुमार से कहा है कि वो लोगों को वोटिंग बूथ तक जाने के लिए प्रोत्साहित करें। वहीं अक्षय ने भी उनके ट्वीट को रिट्वीट पर अपना जवाब दिया और कहा कि डेमोक्रेसी के लिए वोट देना बहुत जरूरी है।

अभिनेता अभिनेता विनोद खन्ना के निधन के बाद  भी अक्षय के बारे में ये खबर आई थी कि क्या वो 

पंजाब की गुरदासपुर सीट से आगे चुनाव लड़ेंगे। उस दौरान अक्षय के राजनीति में आने की खबरें खूब वायरल हुई थीं। अक्षय ने चुनाव लड़ने की खबर को नकार दिया है। अक्षय से साफ कहा है ऐसा कुछ भी नहीं है। वो बॉलीवुड फिल्मों में काम  करते रहना चाहते हैं। 

 पिछले कुछ समय में उन्होंने देशभक्ति से जुड़ी कई फिल्मों में भी काम किया है। अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फिल्मों की वजह से ही नहीं शहीद सैनिकों के परिवारवालों की मदद करने के वजह से भी काफी चर्चा में हैं। अक्षय ने एक अब तक देश के नाम पर जान देने वाले कई शहीदों को परिवालों वालों को लाखों रुपये दिए हैं। अक्षय ने मार्च 2017 में सुकमा में शहीद हुए 9 जवानों के परिवार वालों 1.8 करोड़ रुपये दिए थे। 

साथ ही उन्होंने  'भारत के वीर’ नाम का पोर्टल और मोबाइल ऐप की शुरूआत की है जिसके तहत अर्धसैनिक बल के जवानों की शहादत के बाद उनके परिवार को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए ऑनलाइन दान दिया जा सकेगा। साल 2017 के लिए अक्षय ने फिल्म 'एयरलिफ्ट' और 'रुस्तम' के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी जीता था।