single-post

बिहार बाढ़ पीड़ितों के लिए बिग बी ने दिए 51 लाख, पत्र लिखकर जताया अपना दुख

Oct. 9, 2019, 8:51 p.m.

कुदरत का कहर जब आता है तो इसके आगे हर कोई अपने घुटने टेक देता है। बीते दिनों ही कुछ ऐसा ही हुआ था बिहार में। बिहार में आई बाढ़ ने हर किसी को त्राहिमाम त्राहिमाम कहने पर मजबूर कर दिया। बाढ़ के बाद बिहार में कई जिंदगिंयां कुर्बान हुईं। इसके अलावा ना जाने कितना नुकसान हुआ है। वहीं अब बॉलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन ने इस पर दुख जताया है। इसके साथ ही बिग बी ने बिहार के लिए मदद भी भेजी है। बिग बी ने अपने शो केबीसी में बिहार में आई बाढ़ के बाद लोगों से मदद करने की अपील की थी। अब खुद अमिताभ बच्चन ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 51 लाख का चेक बिहार सरकार को दिया है। 

अमिताभ के प्रतिनिधि विजय नाथ मिश्र ने आज उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार से मुलाकात की और 510000 रुपये का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया है। उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने चेक और पत्र लेते हुए हुए तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की है। इसके साथ उन्होंने लिखा, 'बिहार की बाढ़ त्रासदी में सहयोग हेतु सुप्रसिद्ध अभिनेता श्री अमिताभ बच्चन जी ने अपने प्रतिनिधि श्री विजय नाथ मिश्र के माध्यम से मुख्यमंत्री राहत कोष में रु. 51 लाख का चेक भेंट किया'। 

वहीं अब आपको बताते हैं कि आखिर बिग बी ने अपने पत्र में लिखा क्या है। बिग बी ने इस पत्र में ने कहा है कि बिहार में हाल के दिनों में जो बाढ़ आई है और उससे जो लोग प्रभावित हुए हैं उसे लेकर वो काफी दुखी है। अमिताभ ने इस पत्र में लिखा है कि वो बाढ़ पीड़ितों के लिए छोटी सी मदद करना चाहते थे और इसीलिए उन्होंने 51 लाख का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए जमा किया है। वैसे ऐसा पहली बार नहीं है कि बिग बी ने किसी राज्य को ऐसे मदद दी हो। इससे पहले केरल औऱ महाराष्ट्र सरकार को भी बिग बी ऐसे ही मदद दे चुके हैं। यूपी के किसानों की भी महानायक ने मदद की थी।