single-post

इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं 62 साल के अनिल कपूर, अप्रैल में इलाज के लिए जर्मनी जाएंगे !

Jan. 28, 2019, 4:09 p.m.

बॉलीवुड में आज अगर कोई सबसे ज्यादा कोई फिट और हैंडसम एक्टर है तो वो हैं अनिल कपूर। अपने झक्कास अंदाज से दर्शकों के दिलों पर छाने वाले अनिल कपूर हर किसी के दिल में बसे हैं। 62 के अनिल आज भी 16 के लगते हैं। अनिल कपूर हमेशा से ही अपनी फिटनेस को लेकर काफी केयरिंग दिखाई दिए है। लेकिन अब अनिल कपूर को लेकर एक खबर सामने आई है। खबर आ रही है कि अनिल कपूर भी एक बीमारी से जूझ रहे हैं। खबर के मुताबिक, एक दर्दनाक बीमारी से जूझ रहे हैं।अनिल कपूर को कैल्सीफिकेशन ऑफ शोल्डर हो गया है। हाल ही में एक इंटरव्यू में अऩिल ने अपनी इस बीमारी के बारे में बताया है। अनिल ने कहा कि, पिछले दो साल से उनके दाहिने कंधे में कैल्शियम जमा हो रहा है। 

जिसके कारण उनके कंधे का पत्थर जैसा बनने की संभावना बढ़ गई है। उनके कंधे में कभी कभी उन्हें ज्यादा दर्द की भी शिकायत होती है। बताया गया है कि अनिल अपनी इस बीमारी के इलाज के लिए बहुत जल्द ही जर्मनी रवाना होने वाले है। वो अप्रैल में जर्मनी जाएंगे। जहां डॉ. मुलर वॉल्फहार्ट उनका ट्रीटमेंट करेंगे। हालांकि बाकी जानकारी सामने नहीं आई है। बताया गया है कि, डॉ. मुलर पहले भी अनिल की टेंडिनिटिस नाम की बीमारी का पहले भी इलाज किया था। ये बेहद अलग किस्म की बीमारी होती है। इस बीमारी शरीर के मसल्स औऱ बोन्स एक दूसरे से चिपक जाते है। 

ALSO READ : पीएम मोदी से मिले अनिल कपूर, सोशल मीडिया पर की प्रधानमंत्री की तारीफ

ऐसा होने के बाद इसमें बहुत ज्यादा दर्द होता है। अनिल कपूर खुद ये खुलासा करचुके हैं कि 15 साल पहले उनके घुटने के पास टखने ने घूमना बंद कर दिया था। हालांकि ये इलाज के बाद वो ठीक हो गए थे। लेकिन अब वो कैल्सीफिकेशन ऑफ शोल्डर नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं। इसमें उन्हें कंधे से जुड़ी समस्याएं भी होती रहती है। वैसे भी आजकल पता नहीं चलता कि कब किसे औऱ क्या हो जाए। हम आशा करते हैं कि हमेश नौजवान दिखने वाले अनिल कपूर जल्द ही ठीक हो जाएं. इन दिनों वो अपनी बेटी सोनम कपूर के साथ फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा का प्रमोशन कर रहे है। इस फिल्म में पहली बार अनिल सोनम काम कर रहे हैं।