single-post

जानवरों से बेहद प्यार करती हैं अनुष्का शर्मा, खोलने जा रही हैं इनके लिए अस्पताल

Feb. 27, 2019, 6:12 p.m.

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा बीते दिनों ही फिल्म जीरो में शाहरुख खान और कटरीना कैफ के साथ नजर आईं थी। इस फिल्म के बाद अनुष्का इन दिनों अपने पति विराट कोहली के साथ कीमती वक्त बिता रही हैं। क्योंकि फिलहाल अनुष्का के पास कोई फिल्म भी नहीं है। हालांकि वो लगातार स्क्रिप्ट्स पढ़ रही हैं। अब ये किसी से छुपा नहीं है कि अनुष्का जानवरों से कितना प्यार करती हैं। इसीलिए तो उन्हें पेटा भी कई बार अवॉर्ड दे चुका है। अब खबर आ रही है कि अनुष्का जल्द ही जानवरों का एक अस्पताल शुरू करने जा रही हैं। कहा जा रहा है कि इसके लिए उन्होंने जमीन भी ले ली है।

 रिपोर्ट के मुताबिक अनुष्का शर्मा ने शाहपुर तालुका के दहगांव में अस्पताल बनाने के लिए जमीन ली है। बता दें कि अनुष्का को इस जमीन के लिए कोई मुश्किल भी नहीं आई है। बल्कि लोग इस काम में उनकी मदद भी कर रहे है। अनुष्का को इसके लिए थाणे के कलेक्टर ऑफिस से क्लियरेंस भी मिल गई है। ऐसे में अनुष्का अब इस अस्पताल को बनाने के लिए काफी एक्साइटेड हैं। वहीं रिपोर्ट में कहा गया है कि, अनुष्का शर्मा उसी जमीन पर अपने पिता के लिए एक बंगला भी बनवाना चाहती हैं। बताया जा रहा है कि, अनुष्का के पापा ही इस अस्पताल और शेल्टर होम की देखभाल करेंगे।

 हालांकि अभी ये बनकर कब तैयार होगा इसके बारे में जानकारी नहीं है। बता दें कि अनुष्का ने पिछले साल मई में अपने जन्मदिन पर इस प्लान के बारे में बताया था। हालांकि, इसका काम 2016 में ही शुरू हो गया था। अब देखते हैं कि आखिर कब ये जानवरों का अस्पताल बनकर तैयार होता है। अनुष्का वैसे भी अक्सर सामाजिक कार्यों को करती रहती हैं। बता दें कि पिछले दिनों ही जानवरों के हितों के लिए लड़ने वाली संस्था PETA ने उन्हें सबसे हॉट वेजिटेरियन चुना है। 

अनुष्का नॉनवेज नहीं खाती हैं। अनुष्का की माने तो वेजिटेरियन बनना उनकी लाइफ का सबसे अच्छा फैसला है। उनकी माने तो वो पहले से ज्यादा हेल्थी खुद को महसूस करती हैं। उन्हें इस बात की खुशी है कि उनके भोजन के लिए किसी भी जानवर को पीड़ा नहीं झेलनी पड़ती है। खैर अब जो भी हो अनुष्का के इस काम की भी काफी तारीफें हो रही हैं।