पुलवामा आतंकी हमले में शहीद परिवार को अक्षय कुमार ने दिए 15 लाख, फिर जीता सबका दिल

4 months ago

बीते दिनों ही आतंकवादियों ने पुलवामा में आतंकी हमला किया था। जिसमें हमारे 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए थे। इस हमले के बाद इंडियन एयरफोर्स ने 12 दिन बाद एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान के कई आतंकियों के ठिकानों को ध्वस्त किया। वहीं पुलवामा आतंकी हमले में शहीदों के परिवारों की मदद के लिए हर कोई आगे आय़ा। बॉलीवुड सितारों ने भी मदद की। इसमें खास योगदान अक्षय कुमार का रहा। दरअसल अक्षय़ कुमार ने ये कहा कि वो शहीद परिवारों को 5 करोड़ रुपए दान में देंगे। वहीं अब इसके अलावा अक्षय ने हाल ही में एक औऱ बड़ा काम किया है। दरअसल पुलवामा हमले में शहीद हुए एक परिवार को खिलाड़ी कुमार ने 15 लाख रुपए दिए है। 

शहीद जवान जीत राम गुर्जर की पत्नी सुंदरी देवी को अक्षय ने ये पैसे दिए। शहीद के भाई विक्रम सिंह ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया है कि ‘अक्षय कुमार का बहुत बहुत शुक्रिया।‘ उन्होंने बताया कि, हमारा परिवार बहुत गरीब है। मेरे भाई इकलौते घर में कमाने वाले थे। अक्षय कुमार की तरफ से हमे बहुत बड़ी मदद मिली है। हमारे पास रहने के लिए घर नहीं है। भाई के शहीद होने के बाद परिवार सिर्फ से बदहाली में जीने के लिए मजबूर हो गया था। 

लेकिन अब इस आर्थिक मदद से हमारे परिवार को बहुत बड़ा सहारा मिल गया है। बताया गया है कि शहीद जवान जीत राम गुर्जर के माता-पिता बुजुर्ग हैं। उनकी उम्र 80 से ज्यादा है। इसके अलावा उनकी दो छोटी बेटियां भी हैं। ऐसे में परिवार के लालन पालन के लिए ये मदद काफी मायने रखती है। इससे पहले पुलवामा आतंकी हमले को लेकर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार के मदद के लिए लोगों से डोनेशन की मांग की थी।

 भारत के वीर वेबसाइट की शुरूआत अक्षय ने साल 2016 में की थी। ये वेबसाइट शहीद परिवारों की मदद के लिए ही बनाई गई। यहां कोई भी आकर शहीद परिवारों की आर्थिक मदद कर सकता है। अबतक इससे कई शहीद परिवारों की मदद हो सकी है।