single-post

'एंवेजर्स एंडगेम' की एडवांस टिकट बुकिंग ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, क्रैश हुईं वेबसाइट्स !

April 3, 2019, 9:36 p.m.

हॉलीवुड की जल्द ही एक ऐसी फिल्म आने वाली है। जिसका दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे है। ये फिल्म है एंवेजर्स द एंडगेम। मार्वल स्टूडियोज की इस फिल्म के लिए दर्शकों के दिलों में खूब बेताबी देखने को मिल रही है। फिल्म के ट्रेलर इन दिनों रिलीज हो रहे है। हाल ही में फिल्म का दूसरा ट्रेलर आया था। जिसे भी काफी पसंद किया गया है। अब फिल्म की रिलीज के लिए पहले से ही एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। हाल ही में खबर आई है कि फिल्म की इस कदर एडवांस बुकिंग हुई है कि सारे रिकॉर्ड्स टूट गए हैं औऱ साथ ही वेबसाइट्स भी क्रेश हो गई हैं। अब इस फिल्म को लेकर लोगों में कितनी दीवानगी है। 

इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है। हुआ ये है कि अमेरिका की दो टिकट बुकिंग वेबसाइट्स से ही ये पता चला है। वेबसाइट के मुताबिक, एवेंजर्स : एंड गेम की पहले दिन की एडवांस सेल ने अपनी ही फ्रेंचाइज़ी की पिछली फिल्मों और स्टार वॉर्स जैसी फिल्म के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। जो कि वाकई में एक बड़ी बात है। इन वेबसाइट्स पर लोग टिकट बुकिंग करते हैं। इन्हीं से ये खबर सामने आई है। हालांकि वेबसाइट्स ने ये नहीं बताया है कि आखिर कितनी सेल हुई है। 

पहली वेबसाइट फैनडेंगो के अनुसार, इस फिल्म की सेल्स ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और इस फिल्म ने टिकट के मामले में स्टार वॉर्स के रिकॉर्ड को महज 6 घंटों में तोड़ दिया है। वहीं दूसरी वेबसाइट एटम ने बताया कि, फिल्म ने मोबाइल टिकट सर्विस के मामले में रिकॉर्ड बनाया है। सेल के पहले घंटे में ये एवेंजर्स फिल्म पिछली एवेंजर्स फिल्म से तीन गुणा ज्यादा टिकट बेचने में कामयाब रही है। मतलब कि फिल्म के टिकट सेलिंग का रिकॉर्ड भी टूट चुका है। 

यहां पर आईमैक्स की एक टिकट करीब 35,226 रुपए की मिलती थी। हालांकि फैंस ने जब इस वेबसाइट को खोला और टिकट बुक करना चाहा तो उन्होंने पाया कि वेबसाइट पर कोई रिस्पॉंस ही नहीं आ रहा है। वहां एरर कोड या क्रैश जैसी समस्याएं आ रही हैं। अब ऐसे में साफ है कि इस फिल्म की दीवानगी लोगों में बेहद ज्यादा है। वैसे भी लोग इस फिल्म को साल की सबसे बड़ी फिल्म बता रहे हैं। इस फिल्म के डायरेक्ट जॉय रूसो इस वक्त इंडिया में ही हैं और फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं। फिल्म 26 अप्रैल को रिलीज हो रही है।