single-post

बॉलीवुड में आने से पहले इंजीनियर रह चुके हैं ये स्टार्स, नाम जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान, देखिए

Sept. 16, 2018, 1:14 p.m.

बॉलीवुड में आज ऐसे कई स्टार्स जो फिल्मों में आने से पहले ऑलरेडी एक बहुत अच्छा स्कोप छोड़ चुके हैं। अब तो आप समझ ही गए होंगे कि आखिर हम किसकी बात कर रहे हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं हमारे उन सितारों की जो फिल्मों में आने से पहले इंजीनियर थे। या वो इंजीनियर की पढ़ाई कर चुके हैं। आइए आपको हम उन्हीं स्टार्स के बारे में बताते हैं जो बॉलीवुड में एंट्री लेने से पहले इंजीनियर रह चुके हैं।

कृति सेनॉन-महज 4-5 सालों में ही कृति ने बॉलीवु़ड में बेहद अच्छी सफलता पाई है। कृति बॉलीवुड की ए-लिस्टेड एक्ट्रेस में आती है। आप शायद ही जानते होंगे कि बॉलीवुड में आने से पहले कृति सेनॉन इंजीनियरिंग कर चुकी हैं। टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म हीरोपंती से बॉलीवुड में कदम रखने वाली कृति भी इंजीनियर हुआ करती थी। कृति ने इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन में बीटेक की डिग्री की है।

सुशांत सिंह राजपूत-टीवी से बॉलीवुड का सफर सुशांत सिंह राजपूत के लिए आसान नहीं रहा है। सुशांत इस वक्त बॉलीवुड के सक्सेसफुल और ए लिस्टे़ड एक्टर हैं। सुशांत भी इंजीनियरिंग कर चुके हैं। दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग कर रहे थे लेकिन इसी बीच सुशांत एक्टिंग की दुनिया में आ गए।

कार्तिक आर्यन-ग्वालियर के रहने वाले कार्तिक आर्यन अब बॉलीवुड के सुपरस्टार बन चुके है। बीते दिनों ही उनकी फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की है। कार्तिक की एक्टिंग ने सबका दिल जीता। कार्तिक भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं। कार्तिक ने डीबाई पाटिल इंजीनियरिंग कॉलेज नवी मुंबई से बायोटेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग की हुई है।

तापसी पन्नू-हाल ही में फिल्म मनमर्जियां में नजर आईं तापसी पन्नू भी इंजीनियर रह चुकी है। तापसी की बेहतरीन एक्टिंग और उनकी हाजिर जवाबी के लिए जाना जाता है। तापसी ने भी इंजीनियरिंग की हुई है। तापसी ने कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग की थी।

सोनू सूद-पिछले कई सालों से बॉलीवुड में काम कर रहे एक्टर सोनू सूद भी इंजीनियरिंग के स्टूडेंट रह चुके हैं। साउथ से लेकर बॉलीवुड तक जाने जाने वाले सोनू सूद इलेक्ट्रोनिक्स में इंजीनियरिंग कर चुके हैं। सोनू सूद पहले इलेक्ट्रिकल इंजिनियर हुआ करते थे। हाल ही में सोनू फिल्म पलटन में नजर आए थे।

रितेश देशमुख-यूं तो रितेश देशमुख का बैकग्राउंड पॉलिटिकल है लेकिन वो इस मायानगरी में आ गए। रितेश के पिता महाराष्ट्र के सीएम रह चुके हैं। लेकिन रितेश पॉलिटिक्स में ना जाते हुए पहले इंजीनियर बने और फिर एक्टर बन गए। रितेश ने सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की हुई है।