सलमान और उनके पिता सलीम खान की जिंदगी से काफी मिलती-जुलती है 'भारत' की कहानी, जानिए ?

1 week ago

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान जल्द ही फिल्म भारत में नजर आने वाले हैं। फिल्म भारत की चर्चा इस वक्त खूब हो रही है। एक बार फिर से फिल्म में दर्शकों को सलमान खान और कटरीना कैफ की जोड़ी दिखने वाली है। फिल्म में सलमान के साथ कटरीना कैफ ने जो रोमांस किया है। वहीं इस फिल्म की कहानी कहीं ना कहीं खुद सलमान औऱ उनके पापा सलीम खान से काफी मिलती जुलती है। हाल ही में इनके करीबियों ने बताया है कि भारत की कहानी कहीं ना कहीं सलमान औऱ उनके पिता के रिश्ते को दर्शाती है। अली अब्बास जफर जो कि इस फिल्म के डायरेक्टर हैं, उन्होंने खुद ऐसा कहा है। 

बताया है कि, भारत में सलमान खान से बेहतर ये रोल कोई और नहीं कर सकता था। सलमान कभी भी अपने पिता की बात के खिलाफ नहीं जाते है। वो अपने पिता की बात को सबसे पहले मानते हैं। अपने परिवार में सलमान सबसे पहले अपने पिता की ही बात मानते हैं। देखा जाए तो सलमान और सलीम खान का रिश्ता बॉलीवुड में सबसे प्रेरणादायक रिश्ता है। सलमान औऱ सलीम खान की स्टोरी भारत की कहानी से काफी मेल खाती है। भारत में भी यही कि कैसे सलमान परिवार की खातिर हर मुश्किल का सामना करते है। 

अली ने इंटरव्यू में ये भी कहा कि, मुझे लगता है कि भारत में सलमान खान के रोल के लिए कोई दूसरा नहीं ले सकता है और ना ही इसके लिए कोई विकल्प हो सकता है। क्योंकि ये फिल्म एक पिता-पुत्र के रिश्ते के बारे में है और जो भी सलमान और सलीम अंकल के रिश्ते से वाकिफ़ रखता है, वो ये बात जानते है कि दोनों एक-दूसरे के कितने करीब हैं और उनके बीच कितना सम्मान है। इस फिल्म में सलमान और सलीम अंकल की काफी समानताएं देखने को मिलेंगी आपको।

 वैसे सभी जानते हैं कि 53 के सलमान अब भी अपने पापा के बिना कोई फैंसला नहीं लेते है। वो जो भी करते हैं उससे पहले अपने पिता से जरूर सलाह-मशवराह लेते है। भारत की बात करें तो फिल्म में सलमान-कटरीना के अलावा तब्बू, दिशा पटानी, जैकी श्रॉफ और सुनील ग्रोवर जैसे स्टार्स है। फिल्म अगले महीने ईद पर रिलीज हो रही है.