किसी आलीशान महल से कम नहीं है 'लाफ्टर क्वी'न' भारती सिंह का घर, देखिए तस्वीरें

4 months ago

लाफ्टर क्वीन भारती सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। भारती को आज हर कोई जानता है। भारती की कॉमिक टाइमिंग के लिए उन्हें जानता है। 

भारती टीवी जगत का जाना माना नाम  है। साथ ही वो बॉलीवुड के कई अवॉर्ड शोज को भी होस्ट कर चुकी है। कई फिल्मों में भी भारती ने छोटे छोटे रोल्स किए हैं। 

भारती स्टैंडअप कॉमेडी के लिए फैमस है। इसीलिए तो भारती को कॉमे़डी क्वीन का खिताब मिला है। भारती आज अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं। 

भारती का जन्म 3 जुलाई 1986 को अमृतसर पंजाब में हुआ था। जब वह काफी छोटी थी, तभी भारती के पिता गुजर गए थे। इसके बाद भारती की मां ने ही उन्हें पाला पोशा और बड़ा किया। भारती ने बड़ी ही मुश्किलों का सामना किया है। भारती के परिवार की कभी आर्थिक तंगी भी ठीक नहीं थी।

 हालात तो कुछ ऐसे थे की उन्हें आधा पेट भूखा सोना पड़ता था । भारती की मां ने उन्हें हमेशा ही मदद की। मां के साथ भारती की बॉन्डिंग भी अलग है। 

भारती जब अपने करियर में आगे बढ़ रही थी को उनके बढ़े वजन के चलते उन्हें खूब ताने सुनने पड़ते थे। लेकिन भारती ने अपने इसी वजन को अपना हथियार बना लिया और कॉमेडी जगत की सबसे बड़ी कॉमेडियन बन गईं। 

मोटापे की वजह से लोग उनका मजाक बनाते जिससे की भारती बहुत दुःख होता था और वो रात भर रोया करती थी।

 भारती एक शूटर भी रह चुकी हैं और उन्हें इसमें गोल्ड भी मिला है। भारती ने पहली बार The Great Indian Laughter challenge सीजन-4  एंट्री की। 

इस शो के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद उन्होंने कई सरे कॉमेडी शोज़ में काम किया किया जिनमे कॉमेडी सर्कस, महाबली कॉमेडी सर्कस, जैसे शो शामिल हैं।

 भारती की मां उनकी शादी को लेकर बहुत परेशान रहती थी। आखिरकार भारती ने पिछले साल हर्ष लिंबाचिया से शादी रचाई। भारती को लोग क्यूट जरूर कहते थे कि लेकिन बढ़े वजन के चलते उनसे सच्चा प्यार किसी ने नहीं किया।

 ये प्यार उन्हें हर्ष लिंबाचिया में मिला। भारती और हर्ष पहली बार एक कॉमेडी शो के सेट पर मिले थे, जिसमें भारती परफ़ॉर्म कर रही थीं और हर्ष उनके लिए स्क्रिप्ट लिखते थे. 

पहले दोनों में दोस्ती हुई और फिर वो प्यार में बदल गई औऱ पिछले साल उन्होंने धूमधाम से शादी रचाई। भारती अब एक आलीशान घर में रहती है। भारती का घर बेहद शानदार है। 

घर में अलग तरह के फर्नीचर का इस्तेमाल किया गया है। भारती के घर को एक जाने माने डिजाइनर ने डिजाइन किया है। भारती ने नया घर लिया जिसमें दो बेडरूम है। 

इस घर में दीवालों का कलर भी खास है तो वहीं डाइनिंग एरिया और सिटिंग एरिया एल शेप का है। अपने घर को बनवाने के लिए भारती ने खूब ध्यान दिया है। 

खैर भारती आज बेहद सक्सेसफुल हैं। भारती एक शो में एपिसोड के लिए 25 से 30 लाख लेती हैं। 

वहीं वो एक लाइव इवेंट के लिए 15 लाख लेती हैं। इसके अलावा भारती की सालाना कमाई करीब 8 करोड़ है।