यूपी के किसानों के बाद अब सीवर मजदूरों की मदद करेंगे बिग बी, करने जा रहे हैं ये खास मदद

1 months ago

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का हर कोई फैन है। यूं ही बिग बी सदी के महानायक नहीं कहे जाते हैं. उनकी फिल्मों का हर कोई दीवाना रहा है। बिग बी अपनी दरियादिली और ब़डे कामों के लिए भी जाने जाते हैं. अब बिग बी ने कुछ ऐसा ही किया है। कल ही खबर आई कि बिग बी ने यूपी के किसानों का कर्ज चुकाने का फैंसला किया है। अब किसानों के बाद बिग बी सीवर मजदूरों की मदद के लिए आगे आए हैं। बिग बी सीवर मजदूरों को मैनहोल में प्रवेश करने से बचाने के लिए 50 मशीनें दान करेंगे। बिग बी चाहते हैं कि सीवर मजदूरों को भी सुविधाएं दी जाएं।

 बीते दिनों ही कई सीवर मजदूरों की मौत हुई है। जिससे बिग बी काफी आहत हुए हैं। बिग बी ने खुद अपने ब्लॉग पर इस बारे में लिखा था। बिग बी ने बताया था कि, सीवर मजदूर जो करते हैं वो बेहद ही कठिन है। कोई मशीन ना होने के चलते वो नीचे मैनहोल में जाते हैं। वहां मौजूद घुटन पैदा करने वाली और घातक गैस के कारण मर जाते हैं। मैं अब इन मजदूरों के लिए 50 मशीने खरीद रहा हूं। ताकि इन्हें उस सीवर में जाने की जरूरत ना पड़े। 

बता दें कि हाल ही में खबर आई है कि, बिग बी ने अपने यूपी के किसानों का कर्ज चुकाने का फैंसला किया है। बिग बी जल्द ही यूपी के किसानों का कर्ज चुकाने वाले हैं। वो जल्द ही बैंक को इसके लिए एक पत्र भी सौंपने वाले हैं। बिग बी के स्पोक्सपर्सन ने कहा है कि, जल्द ही वो यूपी के 1398 किसानों का कर्ज चुकाएंगे। इसमें वो करीब  4.05 करोड़ रुपये दे रहे हैं। इसी राशि से वो किसानों की मदद कर रहे हैं औऱ उनका कर्ज उतार रहे हैं। 

खुद बिग बी ने बैंक ऑफ इंडिया के साथ 'ओटीएस : वन टाइम सेटलमेंट' किया है। 6 नवंबर को किसानों से मुलाकात कर खुद उन्हें बैंक के पत्र सौंपेंगे। साथ ही साथ बिग बी ने 70 किसानों को यूपी से मुंबई बुलाया है।इससे पहले बिग बी ने महाराष्ट्र के किसानों की भी मदद की थी। बिग बी अक्सर ऐसे कामों के लिए आगे आते हैं। वो समाज सेवा दिल खोलकर करते हैं। तभी तो हर कोई बिग बी का फैन रहा है। बता दें कि बिग बी हाल ही में फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में नजर आए हैं। लेकिन फिल्म ने कोई खास कमाल नहीं दिखाया है।