बॉलीवुुड के इन सितारों ने गोद लिए हैं बच्चे, किसी ने कूड़े से तो किसी ने सड़क से उठाया

1 week ago

बॉलीवुड में आज कई स्टार्स ऐसे हैं जो माता-पिता बन चुके है लेकिन इनमें कई स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने भले ही खुद बच्चे को जन्म ना दिया हो पर वो माता-पिता जरूर है। दरअसल हम इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि कई स्टार्स ने बॉलीवुड में बच्चों को गोद लिया है। आज हम आपको इन्हीं स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बच्चों को गोद लिया है।



सुष्मिता सेन-
बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर आता है। सुष्मिता बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनके कई अफेयर रहे हैं लेकिन वो शादी के मुकाम तक अबतक नहीं पहुंच पाई है। लेकिन सालों पहले ही सुष्मिता मां जरूर बन चुकी हैं। दरअसल सुष्मिता की दो बेटियां हैं। इन दोनों ही बेटियों को सुष्मिता ने गोद लिया है। जब सुष्मिता 25 साल की थीं तब उन्‍होने रिने को गोद लिया था। इसके बाद जब बेटी रिने थोड़ी बड़ी हुई तो सुष ने साल 2009 मे सुष्मिता ने तीन महीने की एक और बच्‍ची को गोद लिया। अपनी इस बेटी का नाम सुष्मिता ने अलीशा रखा है। अपनी दोनों बेटियों के साथ सुष्मिता आज बेहद खुश हैं।



रवीना टंडन-
इस लिस्ट में रवीना टंडन का नाम भी आता है। बॉलीवुड की मस्त मस्त गर्ल भी दो बेटियों को गोद लिया है। रवीना ने साल 1995 में पूजा और छाया नाम की दो बेटियों को गोद लिया था। हालांकि उस वक्त रवीना ने शादी नहीं की। लेकिन कुछ सालों बाद साल 2004 में रवीना ने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी से शादी कर अपना घर बसा लिया था। महजह 23 साल की उम्र में ही रवीना मां बन गईं थी। रवीना अब दोनों बेटियों की धूमधाम से शादी कर चुकी हैं और इतना ही नहीं वो दादी भी बन गई हैं।



मिथुन चक्रवर्ती-
बॉलीवुड के डिस्को डांसर मिथुन दा ने भी एक बेटी को गोद लिया था। दरअसल मिथुन ने दिशानी नाम की एक लड़की को गोद लिया था। कहा जाता है कि दिशानी को उनके असली मां-बाप कचरे के ढेर में छोड़ गए थे। जिसके बाद मिथुन को जैसे ही पता चला वो तुरंत उन्हें उठा लाए। मिथुन को बेटी दिशानी एक कचरे के ढेर में मिली थी। अब दिशानी बड़ी हो गई हैं और बेहद खूबसूरत दिखती हैं।


सलीम खान-
सलमान खान के पिता और लेजेंड्री सलीम खान साहब ने भी सालों पहले एक बेटी को गोद लिया था। ये बेटी कोई औऱ नहीं बल्कि अर्पिता खान शर्मा हैं। अर्पिता जब परिवार में आईं तो सबकी लाड़ली बन गईं। बताया जाता है कि अर्पिता की मां बेघर थीं और फुटपाथ पर उनकी मौत हो गई थी। सालों पर जब सलीम खान रोड पर जा रहे थे तो उन्हें अर्पिता वहीं रोती हुईं मिली थीं। इसके बाद सलीम खान ने उन्हें गोद ले लिया। भाई सलमान की अर्पिता बेहद लाड़ली रही हैं। साल 2014 में धूमधाम से आयुष शर्मा के साथ अर्पिता की शादी की गई थी। अब वो बेटे आहिल की मां भी बन गईं हैं, जो कि मामू सलमान का बेहद लाड़ला है।



प्रीति जिंटा-
बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा भी इस लिस्ट में ही आती हैं। प्रीति ने सालों पहले एक साथ 34 लड़कियों को गोद लिया था। साल 2009 में प्रीति इन बच्चों की मां बनीं थी। प्रीति ने इन बच्चियों को ऋषिकेश के एक अनाथालय से गोद लिया था। प्रीति ने जब इन बच्चियों को गोद लिया और तब से वो उन्हीं का ख्याल रख रही है। प्रीति समय समय पर अपनी बच्चियों से मिलने भी जाती हैं।



सनी लियोन-
बॉलीवुड की लैला सनी लियॉन सबसे पहले मां बेटी निशा कौर वेबर की ही बनीं थी. सनी ने साल 2017 में महाराष्ट्र के लातूर से एक बच्ची को गोद लिया था। इसी बच्ची का नाम सनी ने फिर निशा कौर वेबर रखा। इस बेटी को लेने के लिए सनी को काफी दिनों तक इंतजार भी करना पड़ा था। हालांकि बेटी के बाद सनी दो बच्चों की मां भी बनीं। दरअसल सनी ने दो बेटों को सेरोगेसी के जरिए जन्म भी दिया था। अब वो तीन बच्चों की मां हैं और बेहद खुश हैं।