करवा चौथ को बॉलीवुड ने घर-घर तक पहुंचाया, इन फिल्मों में रही त्योहार की धूम !

2 months ago

बॉलीवुड ने का करवा चौथ के व्रत को घर घर तक पहुंचाया। उत्तर भारत के व्रत करवां चौथ को पूरे भारत ने जाना और समझा।क्या यूपी क्या बिहार अब तो दक्षिण भारत में भी करवा चौथ मनाया जाता है। य़श चोपड़ा और करण जौहर जैसे फिल्म मेकर्स ने इस त्योहार को  देशभर में  पॉपुलर बनाया है। फिल्म दिलवालें दुल्हनियां ले जाएंगे में भी करवा चौथ के व्रत को बड़े रोमांटिक अंदाज में दिखाया गया। शाहरूख के लिए काजोल ने रखा करवां चौथ का व्रत। चांद फलक पर उतरा और काजोल ने दीदार किया शाहरूख का और शाहरुख के हाथों से पानी पीकर खोला अपना व्रत

  डायरेक्टर करण जौहर त्योहारों को अपनी फिल्मों में  खूब भुनाते हैं।  कभी खुशी कभी गम में उन्होंने करवा चौथ को बड़े ही सटीक ढंग से फिल्म फिट कर दिया। करवा चौथ को बहुत उमंग और उत्साह के साथ दिखाया गया। फिल्म के इस गाने के बहाने सभी सितारे एक साथ मस्ती में झूम उठे ।  संजय लीला भंसाली ने भी अपनी फिल्म हम दिल दे चुके सनम में करवा चौथ को कुछ नए अंदाज में पेश किया। छत पर सुहागिने चांद की पूजा कर रही हैं और दूसरी तरफ चांद की चांदनी में ऐश्वर्या और सलमान का प्यार परवान  चढ़ रहा हैं। करवा चौथ के त्योहार को इस गाने में बड़े ही रोमानी अंदाज में पेश किया गया। 

अमिताभ और हेमा मालिनी की फिल्म बागवां में भी करवां चौथ का दिखा एक अलग रंग दिखा। पत्नी के साथ पति ने भी रखा उपवास .पत्नी से दूर बेवस पति की ये पीड़ा जिसने भी देखी उसके आंखों में आ गया पानी।  

 शादीशुदा औरत के लिए ये व्रत कितना जरूरी है ये शाहरूख खान की फिल्म य़स बॉस में दिखा। जूही चावला शाहरूख की पत्नी होने का नाटक कर रही है..लेकिन बात जब करवा चौथ की आई तो उन्होंने उपवास रखकर पूरे विधिविधान के साथ किया करवा चौथ।  करवां चौथ यू तो व्रत है सुहागिनों का लेकिन फिल्म इश्क विश्क में शाहिद के लिए अमृता राव ने शादी से पहले ही इस व्रत रखा। और दिखाया अपना प्यार। फिल्म इश्क विश्क में अमृता राव ने रखा शाहिद कपूर के लिए व्रत।   

सलामत रहे सजना.यही है करवा चौथ का उद्देश्य .चाहे बीबी नंबर वन हो या फिर बीबी नंबर टू सजना की सलामती हर कोई चाहता है .सलमान और करिश्मा की फिल्म  बीवी नंबर वन में पति पत्नी और वो  का खुलासा करवां चौथ के बहाने हुआ।

 करिश्मा और सुष्मिता ने रखा है सलमान के लिए व्रत .लेकिन वाइफ और गर्लफ्रेंड दोनों का व्रत तुड़वाने के चक्कर में सलमान का हो जाता है भंडाफोड़ ।